आईपीएल 13: आज मैदान में पहली बार आमने सामने होंगी सीएसके और राजस्थान की टीम

आईपीएल 13 में आज एक बड़ा मुकाबला होने जा रहा है। चेन्नई और राजस्थान की टीमें आमने-सामने होंगी। सीएसके तो इस सीजन का एक मैच खेल चुकी है मगर राजस्थान पहली बार मैदान में उतरने जा रही। ऐसे में राॅयल्स के लिए यूएई का माहौल एकदम नया होगा। हालांकि टीम काफी समय से नेट प्रैक्टिस कर रही मगर लाइव मैच का प्रेशर अलग होता है। इसलिए मुकाबले से पहले दोनों टीमों को यहां की पिच से जरूर परिचित होना होगा।

टीम के स्टार खिलाड़ी जोस बटलर क्वारंटीन पीरियड पूरा नहीं होने की वजह से पहले मैच में हिस्सा नहीं ले पा रहे हैं. बटलर 17 सितंबर को अपने परिवार के साथ यूएई पहुंचे. बटलर का ना सिर्फ 23 सितंबर तक क्वारंटीन रहना होगा, बल्कि टीम से जुड़ने से पहले उनके दो कोविड 19 टेस्ट भी नेगेटिव आने चाहिए. बेन स्टोक्स अब तक न्यूजीलैंड से दुबई नहीं पहुंचे हैं.

हालांकि राजस्थान रॉयल्स के लिए राहत की बात टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ का फिट होकर पहले मैच के लिए उपलब्ध होना है. स्मिथ की अलावा राजस्थान रॉयल्स पहले मैच में अपने तीन और विदेशी खिलाड़ी मिलर, जोफ्रा आर्चर और टॉम कुरैन पर दांव लगा सकती है.

राजस्थान रॉयल्स की कामयाबी काफी हद तक युवा भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर निर्भर करेगी. अंडर 19 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले यशस्वी जायसवाल को अनुभवी रॉबिन उथ्थपा के साथ ओपनिंग का जिम्मा दिया जा सकता है. टीम के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज संजू सैमसन नंबर तीन पर मोर्चा संभाल सकते हैं.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button