आईपीएल 13 की ऑफिसियल स्पांसर की लिस्ट में अब जुड़ा इस क्रेडिट कार्ड पेमेंट ऐप का नाम

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इस साल की इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) की टाइटल स्पॉन्सरशिप ड्रीम इलेवन (Dream11) को देने की घोषणा की है। इसका मतलब है कि फैंटसी क्रिकेट लीग से जुड़ा प्लेटफॉर्म Dream11 इस साल के IPL का मुख्य प्रायोजक होगा।

इससे पहले आईपीएल की ऑफिसियल स्पांसर की लिस्ट में फंतासी गेमिंग प्लेटफॉर्म ड्रीम 11 को IPL2020 संस्करण का 222 करोड़ रुपये में टाइटल स्पांसर बना था. इसके अलावा अल्ट्रोज़, ऑनलाइन एजुकेशन प्लेटफॉर्म Unacademy के साथ-साथ पेटीएम और सिएट भी आईपीएल के स्पांसर के रूप में जुड़े हैं. अब इस लिस्ट में बैंगलोर की स्टार्ट अप कंपनी क्रेड का नाम जुड़ा है.

हालांकि एक-एक नए स्पांसर का नाम बीसीसीआई घोषणा तो कर रही है लेकिन आईपीएल की पूरी सूची कब आएगी इसपर अभी भी बोर्ड के तरफ से कुछ बताया नही गया है. बीसीसीआई के लिए मंगलवार को एक अच्छी खबर ज़रूर आयी है. चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 4 सितंबर से ट्रेनिंग सेशन शुरू करने वाली है.

2014 में कंपनी के यूजर्स की संख्या एक लाख के आंकड़े को पार कर गई। 2016 में यह संख्या 13 लाख को पार कर गई। वहीं, 2018 में यह तादाद 1.7 करोड़ तक पहुंच गई। इस समय कंपनी के यूजर्स की संख्या 8 करोड़ से अधिक हो गई है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button