आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने ट्वीट की चंदौली पुलिस की वसूली लिस्ट, व्यवसाय के अनुसार लिखी है रकम!!!

पुलिस प्रशासन चाहे जितनी भी कोशिश कर ले अपनी छवि सुधारने को मगर कहीं न कहीं ऐसे पुलिसकर्मी अभी भी मौजूद हैं जो पुलिस विभाग की साख पर बट्टा बैठा रहे हैं. ताजा मामला उत्तर प्रदेश के चंदौली ज़िले से सामने आ रहा है.जहाँ आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने ट्वीट की चंदौली पुलिस की वसूली लिस्ट, व्यवसाय के अनुसार लिखी है रकम।

हाकिम की सरपरस्ती में वर्दी का मिशन मनी प्लान क्या है? स्क्रिप्ट, पुलिस का काम जनता सुरक्षा और और उसकी जानमाल की रहबरी करना होता है, लेकिन जब जब रक्षक का मूल कर्तव्य ही धन उगाही का हो जाये तो समाज पर इसका विपरीत प्रभाव पड़ता दिखाई देने लगता है।

ताज़ा मामला चंदौली पुलिस का है जहां पर थाने वॉर एक लिस्ट यूपी खबर को मिली है जिसमे किस व्यापारी या हिस्ट्रीशीटर से कितना धन उगाना है उसकी डिटेल उसमे लिखी हुई है। हालांकि ये लिस्ट किसी और क ज़रिए नही बल्कि पुलिस महकमे के ही एक वरिष्ठ अधिकारी अमिताभ ठाकुर आईपीएस के द्वारा ही साझा की गई है। इस लिस्ट को देखकर समझ आ जायेगा कि सरकार के मंसूबो और अपने अधिकारियों के मंसूबो पर चन्दौली पुलिस कितनी तन्मयता से काम करती है।

चंदौली पुलिस की लिस्ट में कोयला मंडी से लगाये खनन का कितने वाहन गुजरेंगे किस से कितने की रकम थाने को मिलनी है इन सबका लेखा जोखा प्रस्तुत है आप अगर एक नज़र गौर फरमाएं तो करोङो की वसूली की फेहरिस्त सिर्फ चंदौली पुलिस के पास है ऐसे में थानेवार अगर जानकारी निकाली जाए तो किसी बैंक या रिकवरी एजेंट से ज़्यादा कमाऊ पूत साबित होती दिखती है हमारी पुलिस।

लॉक डाउन के दरम्यान एक मामला और सामने आया था जिसमे सीतापुर पुलिस ने महज़ 15 दिनों में लगभग 80 लाख रुपयों की कमाई की थी। शायद इस बात को चन्दौली पुलिस ने नज़ीर मान लिया है और लिस्ट बनाकर वसूली अभियान को पैना कर दिया है। एक तरफ प्रदेश में लूट मार हत्या दुष्कर्म जैसी वारदात लगातार बढ़ रही है।

तो दूसरी तरफ का पक्ष ये भी है कि पुलिस लॉ एंड आर्डर को दुरुस्त करने के बजाय टारगेट बेस जॉब करती दिख रही है। हाकिम की सरपरस्ती में ही ये होना मुमकिन है, लेकिन बात इस ओर भी उठती दिखती है कि आखिर चन्दौली पुलिस को इस तरह धन पैदा करने का गैर जिम्मेदाराना चार्ज दिया किसने?

आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने ट्वीट कर लिखा कि यह PS कोतवाली मुगलसराय चंदौली पुलिस की वसूली लिस्ट बताई गयी है. लिस्ट से टोटल प्रति माह 35.64 लाख+अवैध खनन 12500/वाहन+पडवा कट्टा 4000/वाहन (गांजा से 25 लाख सहित) हुआ. कई नाम व डिटेल्ड फैक्ट्स अंकित. गहन जाँच जरुरी. कृ तत्काल देखें

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button