आख़िर किस जल्दबाज़ी में थी किरण बेदी कि PM मोदी की मां को लेकर कर दिया गलत ट्वीट !

नई दिल्ली। एक बुजुर्ग महिला का वीडियो पोस्ट करने पर ट्विटर यूजर्स ने पुड्डुचेरी की गवर्नर किरण बेदी की खिंचाई की. दरअसल, बेदी ने शुक्रवार को वीडियो पोस्ट करते हुए इस महिला को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन बताया, जो अपने घर में दिवाली मना रही थीं. हालांकि, जब यूजर्स ने वायरल वीडियो पर रिएक्शन दिए तो बेदी को गलती का अहसास हुआ. बाद में उन्होंने माना कि गलत पहचान बताई गई, लेकिन शक्तिशाली मां के जज्बे को सलाम करती हूं. सद्गुरु को वीडियो के लिए शुक्रिया कहा. हालांकि बाद में उन्होनें इस ग़लत ट्वीट के लिए ट्विटर पर फिर माफ़ीनामा भी जारी कर दिया.

पार्टी के क़रीबी सूत्रों की मानें तो किरण बेदी पीएम की गुडबुक का हिस्सा बनना की चाह रखती है, जिसके चलते उन्हें पार्टी में विशेष महत्व मिलने लगे. बेदी ने ट्वीट किया, “97 की उम्र में दिवाली मनाने का ये उत्साह. ये नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन हैं, जो अपने घर में दिवाली मना रही हैं. हीराबेन आत्मविश्वास और सहजता का जीता-जागता उदाहरण हैं.” वीडियो से जुड़े दूसरे ट्वीट में बेदी ने इशा फाउंडेशन के सद्गुरु जग्गी वासुदेव के ट्विटर हैंडल की टैग करते हुए वीडियो मुहैया कराने के लिए शुक्रिया कहा था. लेकिन इस अकाउंट पर भी बुजुर्ग महिला के डांस से जुड़ा कोई वीडियो नहीं मिला.

वीडियो पर यूजर्स का रिएक्शन

ट्विटर यूजर्स ने किरण बेदी की खिंचाई की. यूजर्स ने कहा कि वीडियो में डांस कर रही महिला मोदी की मां हीराबेन नहीं हैं. यह वीडियो 30 सितंबर और 3 अक्टूबर को दो यूट्यूब चैनल्स पर अपलोड किया गया, जो अब वायरल हो रहा है.

 

@GauravPandhi ने लिखा, ”इतना ओछा हथकंडा @thekiranbedi? आपको गवर्नर बनाए जाने का दुख है. पीएम से रिश्ते मजबूत करने के लिए आप किसे मूर्ख बना रही हैं. ये महिला किसी अंदाज से हीराबेन नहीं लगती.”  @rajmoily ने कहा, ”@thekiranbedi ये वीडियो पुराना है और नवरात्र के वक्त से शेयर किया जा रहा है. कृपया एक बार इसका सोर्स चेक कर लें. @narendramodi @SadhguruJV”  @Brain_Humor ने लिखा- ”केवल नाम ही किरण है, लेकिन आंखों में अंधेरा. फेक वीडियो पोस्ट करने में आप भी माहिर हो. आप जैसे लोगों की वजह से बाकी महिलाएं बदनाम होती हैं.”

बेदी ने कहा- 96 की उम्र में इनके जैसा बनूंगी

यूजर्स के रिएक्शन के बाद किरण बेदी को अपनी गलती का अहसास हुआ. करीब 4 घंटे के बाद उन्होंने तीसरे ट्वीट में लिखा, ”मुझे गलत पहचान बताई गई, लेकिन मैं इस शक्तिशाली मां के जज्बे को सलाम करती हूं. आशा करती हूं कि मैं भी 96 की उम्र में इनके जैसा बन पाऊंगी.”

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button