आखिर PAK सेना का ऐसा कौन सा मैसेज इंटरसेप्‍ट हुआ, जिस पर डोभाल ने कहा- हम आपको चूड़ियां भेज दें क्‍या?

नई दिल्‍ली। राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल (Ajit Doval) ने कहा है कि पाकिस्‍तान (Pakistan) आतंक के जरिये घाटी में अशांति फैलाने की कोशिश कर रहा है. भारतीय खुफिया एजेंसियों ने पाकिस्‍तानी सेना (Pakistan Army) की बातचीत इंटरसेप्‍ट की हैं, जिनमें कई तथ्‍यों का खुलासा हुआ है. उन्‍होंने बताया कि सीमा के साथ 20 किलोमीटर की दूरी पर पाकिस्तानी संचार टॉवर हैं, वे संदेश भेजने की कोशिश कर रहे हैं. हमने सुना है कि वे अपने आदमियों को यहां बता रहे हैं ‘कितने सेब के ट्रक चल रहे हैं’. इस पर डोभाल ने पाकिस्‍तानी सेना को कहा  क्या आप उन्हें रोक नहीं पाएंगे? क्या हम आपको चूड़ियां भेज दें?’

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने कहा कि मैं पूरी तरह से आश्वस्त हूं कि अधिकांश कश्मीरी लोग धारा 370 को हटाए जाने का समर्थन करते हैं. वे अधिक से अधिक आर्थिक प्रगति, अपने उज्‍जवल भविष्‍य और रोजगार के अवसरों को देख रहे हैं. केवल कुछ बदमाश प्रवृति के लोग इसका विरोध कर रहे हैं.

अजीत डोभाल ने आगे कहा कि उन्‍होंने कहा कि सेना के अत्‍याचारों का वहां कोई सवाल ही नहीं उठता. केवल राज्य (J&K) पुलिस और कुछ केंद्रीय बल कानून-व्‍यवस्‍था संभाल रहे हैं. आतंकियों से लड़ने के लिए भारतीय सेना है.

इसके अलावा उन्‍होंने कहा कि जम्मू और कश्मीर के भौगोलिक क्षेत्र का 92.5 प्रतिशत प्रतिबंधों से मुक्त है. उन्‍होंने राज्‍य के नेताओं को ऐहतियातन हिरासत में रखे जाने पर कहा कि उन्‍हें एहतियातन हिरासत में रखा गया है, क्‍योंकि अगर सभाएं होतीं तो कानून और व्यवस्था बनाए रखने में समस्याए हो सकती थीं और आतंकवादी हालात का इस्तेमाल करते.

डोभाल ने कहा कि मुझे लगता है कि जम्मू-कश्मीर में स्थिति, जैसा मैं अनुमान लगा रहा था, उससे बहुत बेहतर हो रही है. केवल एक घटना की सूचना मिली है, 6 अगस्त को, जिसमें एक जवान लड़के ने दम तोड़ दिया, वह बुलेट इंजरी से नहीं मरा है. पोस्‍टमॉर्टम रिपोर्ट में आया है कि कुछ भारी चीज लगने की वजह से उसकी मृत्‍यु हुई है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button