आगरा : गेम फीवर, परिवहन अधिकारी के बेटे ने लुटाए ढाई लाख रुपये

इन दिनों भारत मे ऑनलाईन गेम खेलने ( playing online games) के चक्कर मे बच्चे बैंक से लाखो रुपये खर्च कर देते है।बिलकुल ऐसा ही मामला सामने आया है।आगरा में परिवहन अधिकारी के बेटे ने ऑनलाइन गेम खेलते -खेलते अपने पिता के खाते से 2.50 लाख रुपये उड़ा लिए।

चार दिन पहले परिवहन अधिकारी को खाते से रुपये निकलने की जानकारी हुई। उन्हें बेटे पर बिल्कुल शक नहीं था। साइबर सेल में शिकायत कर दी। साइबर सेल की जांच के बाद शनिवार को मामला खुल गया। बेटे की भूमिका निकलने पर उन्होंने कार्रवाई से इन्कार कर दिया है।

पेटीएम के माध्यम से कई बार में यह रकम निकाली गई है

सिकंदरा क्षेत्र में रहने वाले परिवहन अधिकारी ने 22 सितंबर को साइबर सेल में बैंक से पैसे उड़ने की शिकायत कीया। उनका कहना था कि खाते से 2.50 लाख रुपये किसी ने निकाल लिए हैं। इस खाते का उपयोग वे कम करते हैं। किसी को इस खाते से रुपये ट्रांसफर करने थे, तब पता चला कि इसमें केवल 500 रुपये ही बचे हैं। उन्होंने पत्नी से पूछा, लेकिन उन्हें भी खाते से रुपये निकाले जाने की जानकारी नहीं थी। बेटा 6वीं क्लास में पढ़ता है। साइबर सेल ने जांच शुरू की तो पता चला कि परिवहन अधिकारी के खाते से पेटीएम के माध्यम से कई बार में यह रकम निकाली गई है।

बेटे का हाथ निकलने पर उन्होंने कार्रवाई करने से इन्कार कर दिया

पेटीएम से डिटेल मांगने पर पता चला कि यह रकम ऑनलाइन गेम खेलने में खर्च की गई है। एसएसपी बबलू कुमार ने बताया, साइबर सेल की जांच में सामने आ गया है कि ऑनलाइन ट्रांजेक्शन परिवहन अधिकारी के बेटे ने ही अपने मोबाइल से किया था। उसे ऑनलाइन क्लास के लिए अलग मोबाइल दिया है। पिता का मोबाइल पेटीएम से कनैक्ट था। ऑनलाइन गेम खेलने और डाउनलोड करने से पहले पेटीएम का वन टाइम पासवर्ड पिता के मोबाइल पर ही आता था। इसे देखने के बाद बेटा डिलीट कर देता था। साइबर सेल ने जांच के बाद परिवहन अधिकारी को इसकी जानकारी दे दी। बेटे का हाथ निकलने पर उन्होंने कार्रवाई करने से इन्कार कर दिया।

कैसे रखें बच्चों का ध्यान

बच्चों को अगर ऑनलाइन क्लास के लिए मोबाइल दिया है तो उसे चेक करते रहें।

-अगर आपके बच्चे भी कोई गेम खेलते है तो पूरी तरह से देखे।

– गूगल प्ले स्टोर में जाकर गेम्स चेक कर लें। कोई डाउनलोड नहीं किए गए हैं।

– मोबाइल से यदि पेटीएम या नेट बैंकिंग करते हैं तो उसमें खाते की जानकारी ऑटो सेव मोड पर न डालें।

– अपने बैंक खाते का स्टेटमेंट बीच-बीच में निकलवाकर चेक कर लें।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button