आजमगढ़ : किसानों की मुख्य समस्याओं को लेकर किसान समिति के लोगों ने सौंपा ज्ञापन

भारत सरकार द्वारा किसानों के लिए लाए गए तीन अध्यादेश के विरोध में आजमगढ़ के अखिल भारतीय किसान महासभा के कार्यकर्ताओं ने सड़क पर निकल कर सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया वहीं किसानों का कहना है कि यह सरकार कोविड-19 के मंदी के समय में ऐसा अध्यादेश ला रही है जिससे आम किसान का भारी नुकसान होने वाला है। 

इस महामारी के समय में किसान कहां जाएगा सरकार इस अध्यादेश को जल्द से जल्द वापस ले किसान को बहुत निराशा हुआ है कि जबकि सरकार ने अपनी कृषि सुधार पैकेज की घोषणा की उसने हमारी समस्याओं को संबोधन नहीं किया बल्कि उन्हें बढ़ा दिया।

किसानों का कहना है कि कोरोनावायरस के दौरान सरकार द्वारा हमला देशभर के किसानों पर किया है उससे किसान को बचाने में आप देश के किसान का साथ देने की कृपा करें। किसान को बहुत निराशा हुई कि जब केंद्र सरकार ने अपने कृषि सुधार पैकेज की घोषणा की तो उसमें हमारी समस्याओं को संबोधित नहीं किया बल्कि उन्हें बढ़ा दिया गया है।

मेहनतकश विशेषकर किसान नष्ट हो जाएंगे

सरकार ने एक और तीन नए बिल पारित किए हैं जो भारत के ग्रामंचल मैं तमाम किसानी व्यवस्थाओं को बड़ी कंपनियों के हवाले कर देगी या किसान के साथ छोटे दुकानदारों तथा छोटे व्यवसायियों को भी बर्बाद कर देगी।  इससे विदेशी व घरेलू कारपोरेट तो मालामाल हो जाएंगे पर देश के सभी मेहनतकश विशेषकर किसान नष्ट हो जाएंगे।

केंद्र सरकार को निर्देश दिया जाए, बिजली सुधार कानून को वापस ले

किसान समिति के लोगों ने अपनी सूत्री मांगों को लेकर आजमगढ़ के कलेक्ट्रेट परिसर पर प्रदर्शन किया और कहा कि कृषि संबंधित तीन बिलों पर हस्ताक्षर ना करके इन्हें वापस लेने के लिए केंद्र सरकार को निर्देश दिया जाए, बिजली सुधार कानून को वापस ले।

 

 

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button