आजम खान का विवादित बयान, कहा-बीफ बेचने वाले होटलों को बाबरी जैसा तोड़ दो

azam_04तहलका एक्सप्रेस

लखनऊ। गौतमबुद्धनगर के दादरी में बीफ रखने की अफवाह में अखलाक नाम के शख्स की पीट-पीटकर जान लिए जाने से यूपी के कद्दावर कैबिनेट मंत्री आजम खान खफा हैं। नाराज आजम ने रविवार को गोभक्तों पर तल्ख और विवादास्पद टिप्पणी कर दी। उन्होंने गोभक्तों को चुनौती देते हुए कहा कि हर गोभक्त आज के बाद किसी भी होटल के मेन्यू में बीफ की कीमत न लिखने दें। अगर ऐसा हो, तो ऐसे सभी पांच सितारा होटलों की उसी तरह ईंट से ईंट बजा दें, जिस तरह बाबरी मस्जिद की बजाई थी। बताते चलें कि 6 दिसंबर, 1992 को भीड़ ने यूपी के अयोध्या में विवादित ढांचे को गिरा दिया था।

सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जस्टिस मार्केंडेय काटजू के बहाने गोभक्तों पर निशाना साधते हुए आजम ने बयान दिया कि गोभक्त होने का दावा करने वाले सिर्फ गरीब मुसलमान पर ही हमला कर सकते हैं। उन्होंने कहा है कि जस्टिस काटजू ने जब बीएचयू में गोमांस खाने को लेकर बयान दिया था, तो उस वक्त कई गोभक्त और मोदीभक्त भी वहां मौजूद थे। बावजूद इसके किसी की हिम्मत नहीं हुई कि कुछ कह सके। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि गोमांस खाने और उसका समर्थन करने वाला कोई गरीब मुसलमान नहीं था।
आजम ने अपने लिखित बयान में कहा है कि जस्टिस काटजू का बयान ऐसे कथित गोभक्तों के लिए सिर्फ चुनौती नहीं, बल्कि चुल्लू भर पानी में डूब मरने के लिए है। आजम ने कहा है कि कमजोरों को मारने वाले को अपने गिरेबान में झांकना चाहिए और खुद की मर्दानगी पर सवाल करने चाहिए।
 आजम खान ने अपने बयान में कहा है कि गाय का सम्मान कश्मीर से कन्याकुमारी तक होना चाहिए। उन्होंने मांग की कि केंद्र में बैठे सत्ताधीश कानून बनाकर पूरे भारत में गोहत्या और बीफ खाने पर पाबंदी लगाएं। इसके अलावा गाय से बने प्रोडक्ट, दवाइयां, सभी प्रकार के सामान, पर्स और बेल्ट भी बाजार से हटाने की उन्होंने मांग की। ऐसा न करने वालों को भी गोहत्या का दोषी मानकर सजा देने की मांग भी आजम खान ने अपने बयान में की है।
 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button