आज बाला साहेब ठाकरे और अटलजी का सपना पूरा हो गया : शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे

नई दिल्‍ली। केंद्र सरकार ने सोमवार को राज्यसभा में संविधान के अनुच्छेद 370 को हटाने की सिफारिश और 35ए को हटाए जाने का शिवसेना ने स्‍वागत किया गया है. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि मैं पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह का अभिनंदन करता हूं. आज अपना देश पूरी तरह स्वतंत्र हुआ है.

उन्‍होंने कहा कि आज बाला साहेब ठाकरे और और अटलजी का सपना पूरा हो गया है. उन्‍होंने आगे कहा कि जो विरोध कर रहे है, उनको मैं बताना चाहता हूं कि यह फैसला देश के एक साथ रहने के लिए जरुरी है. इसका विरोध नही करना चाहिए. आज बालासाहेब होते तो वह बहुत खुश हुए होते. आज का दिन सेलेब्रेट करना चाहिए. एक बड़ा सपना पूरा हुआ है.

दरअसल, केंद्र सरकार ने सोमवार को राज्यसभा में संविधान के अनुच्छेद 370 को हटाने का प्रस्ताव पेश किया. यह अनुच्छेद जम्मू एवं कश्मीर को विशेष दर्जा देता है. प्रस्ताव के अनुसार, जम्मू एवं कश्मीर को दो हिस्सों में बांट दिया जाएगा. इसमें जम्मू कश्मीर एक केंद्र शासित प्रदेश रहेगा, वहीं लद्दाख दूसरा केंद्र शासित प्रदेश होगा.

शाह ने कहा कि केंद्र शासित प्रदेश जम्मू एवं कश्मीर में विधानसभा होगी, लेकिन लद्दाख में विधानसभा नहीं होगी. उन्होंने कहा कि यह कदम सीमा पार आतंकवाद के लगातार खतरे को देखते हुए उठाया गया है. अमित शाह के बयान के बीच हंगामे के चलते सदन की कार्रवाई स्थगित कर दी गई.

उन्होंने अलग से बयान देते हुए कहा कि सरकार ने जम्मू एवं कश्मीर को दो अलग केंद्र शासित राज्यों- जम्मू एवं कश्मीर तथा लद्दाख में विभाजित करने का संकल्प पेश किया. उन्होंने कहा कि यह कदम सीमा पार आतंकवाद के बढ़ते खतरे को देखते हुए लिया गया है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button