आपकी सेंसिटिव स्किन के लिए बेस्ट रहेंगे ये तीन फेस पैक, हफ्ते में एक बार इसे ऐसे लगाएं

खूबसूरत दिखने के अलावा स्किन को हेल्दी रखने की भी बहुत जरूरत होती है। लेकिन सभी स्किन टाइप्स के लिए एक ही जैसे तरीके नहीं अपनाए जा सकते। मसलन, अगर स्किन ड्राई है तो उसके लिए कुछ और तरीके होंगे और अगर स्किन ऑइली है.

तो इसके लिए एक अलग ही तरह का केयरिंग रुटीन फॉलो करना पड़ता है। लेकिन सबसे ज्यादा परेशानी उन लोगों को होती है जिनकी स्किन बेहद सेंसिटिव होती है।लेकिन आज हम आपको बताने वाले हैं कुछ ऐसे फेस मास्क जो आप अपनी सेंसिटिव स्किन पर ट्राई कर सकते हैं.

1. एलोवेरा जेल फेसपैक

सामग्री

खीरा- 1 कसा हुआ
एलोवेरा जेल- 1 चम्मच

एक कटोरी में दोनों चीजों को मिलाकर स्मूद सा पेस्ट बना लें। तैयार फेसपैक को चेहरे और गर्दन पर लगाए। 15-20 मिनट या सूखने के बाद इसे ताजे पानी से साफ कर तौलिए की मदद से टैप करते हुए चेहरे को सूखाए। इससे स्किन से जुड़ी परेशानियां दूर होने के साथ नमी और पोषण मिलने में मददस मिलेगी। त्वचा कई गुणा जवां नजर आएगी।

2. ओट्स फेसपैक

सामग्री

ओट्स पाउडर- 2 चम्मच
दही- 2 चम्मच

एक कटोरी में दोनों चीजों को डालकर अच्छे से मिलाए। तैयार फेसमास्क को चेहरे पर करीब 15-20 मिनट तक लगाए। अब गुनगुने पानी में तौलिया निचोड़कर उससे फेसमास्क को चेहरे से रिमूव करें। साथ ही इस बात का खास ध्यान रखें कि तौलियों को चेहरे पर जोर से रगड़ने की जगह हल्के हाथों का इस्तेमाल करें। इससे आपको स्किन को पोषण मिलने के साथ नमी मिलेगी। सूखी, बेजान त्वचा की परेशानी दूर चेहरा बेदाग दिखने के साथ नेचुरली ग्लो करेगा।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button