आपके चेहरे पर मौजूद दाग-धब्बों को जड़ से दूर करेगी रसोई की ये सब्जियां, जानिए कैसे

पूरी दुनिया एक ऐसे मुश्किल भरे दौर से गुजर रही है, जिसमें कोरोना नाम की महामारी के कारण हम सभी को बहुत सी चीजों पर अधिक जोर देना पड़ रहा है। घर में बैठे-बैठे वजन का बढ़ना और पैसों की दिक्कत ने सभी को परेशान किया है। यही कारण है कि जिन महिलाओं को अक्सर पार्लर जाने की जरूरत पड़ा करती थी वे अब घर पर ही तरह-तरह के घरेलू नुस्खे आजमा कर अपने चेहरे की चमक को बरकरार रखने के लिए सरल, प्रभावी और सस्ते तरीके अपना रही हैं।

किसी बर्तन में आलू का रस निकाल लें और उसको अपने चेहरे पर ऐसे लगाएं जैसे आप ब्लीच लगाती हैं. पंद्रह मिनट से आधा घंटा तक आलू के रस को लगा रहने दें. फिर मुंह धो लें. ये नुस्खा रोजाना आजमाएं. चंद दिनों में इसका असर आपके चेहरे पर दिखाई देने लगेगा.

आप चाहें तो टमाटर का लेप भी इस्तेमाल कर सकती हैं. टमाटर का गुदा लेकर अपने चेहरे पर लेप करें. इसकी मदद से भी चेहरे की रंगत को निखारा जा सकता है.

नींबू का रस और शहद बराबर मात्रा में लेकर मिक्स कर लें और उसे अपने चेहरे पर इस्तेमाल करें. इससे भी रंग गोरा होने में मदद मिलेगी.

अगर आपकी त्वचा चिकनी है तो फिर खीरे का रस लें और उसमें नींबू का रस मिलाकर चेहरे पर लेप करें. इसके अलावा नींबू के रस में हल्दी मिलाकर पेस्ट बना लें और उसे चेहरे पर लगाएं. उससे न सिर्फ रंगत संवरेगी बल्कि दाग-धब्बों में भी बड़ा फर्क देखा जा सकेगा.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button