आपके बेजान चेहरे पर रातों रात निखार लाएगी ऐलोवेरा जेल से बनी ये होमेमेड नाइट क्रीम

चेहरे पर निखार के लिए लोग लाखों जतन करते हैं। जिसमें रात में लगाने के लिए महंगा क्रीम भी शामिल होती हैं। इन क्रीमों को खरीदने के लिए हजारों रुपये खर्च करने पड़ते हैं। लेकिन रोजाना की केवल एक आदत आपको हजारों रुपये के खर्च से बचा सकती है। ऐलोवेरा जेल को नाइट क्रीम के रूप में इस्तेमाल करने से चेहरे पर ग्लो आता है। आगे की स्लाइड में जानें लगाने का तरीका।

फेस पैक से लेकर स्क्रब तक में एलोवेरा जेल का इस्तेमाल आपकी त्वचा को खूबसूरत और चमकदार बनाता है। त्वचा को ठंडक पहुंचाने और उसकी कोमलता को बढ़ाने वाला एलोवेरा अगर आपकी नाइट क्रीम की भूमिका में भी आ जाए, तो बेहतरीन होगा। एलोवेरा को जितना ज्यादा हो सके, उतने ज्यादा तरीकों से अपनी ब्यूटी रूटीन में शामिल करें।

सामान्य और ऑयली त्वचा के लिए एलोवेरा जेल में कुछ बूंदें नींबू की मिलाएं। इस मिश्रण को सोने से ठीक पहले अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं। सुबह उठते ही त्वचा को धोएं और पाएं दमकती हुई त्वचा। आप चाहें तो इसे लगाने के आधे घंटे बाद चेहरा धोकर नाइट क्रीम भी लगा सकती हैं।

रूखी त्वचा के लिए अगर आपकी त्वचा बहुत रूखी है, तो आप एलोवेरा जेल में एसेंशियल ऑयल की कुछ बूंदें या कोल्ड प्रेस्ड वर्जिन कोकोनट ऑयल मिलाकर लगाएं। यह मिश्रण आपकी त्वचा के लिए परफेक्ट है और पूरी तरह से नैचुरल नाइट क्रीम बन सकता है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button