आमिर छोड़ेंगे गुलशन कुमार की बायोपिक, क्या #MeToo का है असर?

नई दिल्ली। आमिर खान ने बॉलीवुड में #Metoo कैंपेन के तहत सामने आ रहे यौन उत्पीड़न के मामलों में कड़ा रुख अपनाया है. आमिर खान ने खुद को गुलशन कुमार की बायोपिक ‘मोगुल’ से अलग कर लिया है. आमिर खान ‘मोगुल’ को प्रोड्यूस करने जा रहे थे.

आमिर खान ने एक स्टेटमेंट जारी कर कहा, ‘हाल ही में किसी ने उनका इस बात ओर ध्यान दिलाया कि वो अपनी अगली फिल्म में जिसके साथ काम करने जा रहे हैं. उस पर यौन शोषण के आरोप लगे हैं. जांच करने पर पता चला कि ये केस कानून के अधीन है. उन्होंने कहा कि हम कोई इंवेस्टिंग एजेंसी नहीं है और ना ही हम किसी पर कोई जजमेंट दे सकते हैं. उन्होंने कहा कि हम बिना किसी को जज किए खुद को इस फिल्म से अलग कर रहे हैं.’

Aamir Khan

@aamir_khan

हालांकि, आमिर खान ने पूरे स्टेटमेंट में उस फिल्म का जिक्र नहीं किया है, जिससे वो खुद को अलग कर रहे हैं. ना ही किसी डायरेक्टर का नाम लिया है. बता दें कि आमिर ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ की रिलीज के बाद ‘मोगुल’ पर काम शुरू करने वाले थे. तो ऐसे कयास हैं कि आमिर ने मोगुल से ही खुद को अलग किया है. मोगुल का निर्देशन सुभाष कपूर करने वाले हैं.

वहीं आमिर खान के स्टेटमेंट के बाद डायरेक्ट सुभाष कपूर ने कहा,’ मैं आमिर खान और किरण राव के निर्णय का सम्मान करता हूं. उन्होंने कहा है कि यह मामला अदालत में चल रहा है, जहां वह अपनी बेगुनाही साबित करेंगे.’

बता दें कि साल 2012 में एक्ट्रेस गीतिका त्यागी ने सुभाष कपूर पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे. इससे संबंधित एक वीडियो भी सामने आया था. इस वीडियो में गीतिका सुभाष कपूर को थप्पड़ मारते हुए दिख रही थीं. उस दौरान ये वीडियो खूब वायरल हुआ था. गीतिका त्यागी की शिकायत के बाद सुभाष कपूर को गिरफ्तार किया गया था और बाद में जमानत पर रिहा कर दिया गया.

आमिर खान और उनकी पत्नी किरण राव बुधवार को प्रोड्यूसर्स गिल्ड से मिले, जहां उन्होंने महिलाओं की सुरक्षा के लिए एक मजबूत नीति बनाए जाने के संबंध में बात की. इसके बाद आमिर ने ट्विटर पर एक बयान जारी किया, जिसमें वे अपने प्रोडक्शन की पॉलिसी और अपनी राय स्पष्ट कर रहे हैं.

आमिर ने लिखा है- क्रिएटिव लोग होने के नाते हम सामाजिक मुद्दों का हल खोजने के प्रति कमिटेड रहे हैं. आमिर खान प्रोडक्शन ने हमेशा सेक्सुअल हैरासमेंट के मामलों में जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई है. हम सेक्सुअल हैरासमेंट के किसी भी मामले का पूरी मजबूती के साथ विरोध करते हैं. साथ ही उन मामलों का भी जिनमें झूठे आरोप लगाए जा रहे हैं.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button