आयुष्मान की फिल्म ‘शुभ मंगल ज्यादा सावधान’ की डोनाल्ड ट्रंप ने की तारीफ

आयुष्मान खुराना और जितेंद्र सिंह स्टारर रोमांटिक कॉमेडी गे फिल्म ‘शुभ मंगल ज्यादा सावधान’ आज रिलीज हो गई है. फिल्म को दर्शकों से तो पॉजिटिव रिस्पॉन्स मिल ही रहा है, साथ ही ये फिल्म अपने संवेदनशील विषय के चलते इंटरनेशनल स्तर पर भी चर्चा का विषय बन गई है. भारत दौरे के चलते चर्चा में चल रहे अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी फिल्म की तारीफ में दो टूक कहे हैं.

दरअसल ब्रिटिश एक्टिविस्ट पीटर गैरी टैचेल ने शुभ मंगल ज्यादा सावधान से जुड़ा एक ट्वीट शेयर किया था. उन्होंने लिखा बॉलीवुड की एक रोमांटिक कॉमेडी रिलीज हुई है. भारत में समलैंगिकता को वैध करने के बाद अब इस फिल्म के सहारे देश के बुजुर्ग लोगों को समलैंगिकता के प्रति जागरुक और जीतने की कोशिश की जा रही है. वाह.

Donald J. Trump

@realDonaldTrump

Great! https://twitter.com/petertatchell/status/1230516219582779394 

Peter Tatchell

@PeterTatchell

India: A new #Bollywood rom-com featuring a gay romance is hoping to win over older people, following the decriminalisation of homosexuality. Hurrah! http://ow.ly/mcQs50yro76  @TheQueerAsia @beinglgbti @cadrsunilgupta @NazProjectLdn

6,564 people are talking about this

पीटर के इस ट्वीट को ट्रंप ने भी रिट्वीट किया और एक लफ्ज में इसे ग्रेट बताया. इसके बाद पीटर ने भी ट्रंप के ट्वीट को रिट्वीट किया और लिखा मैं उम्मीद करता हूं कि ये प्रेसिडेंट ट्रंप के एलजीबीटी के मुद्दों को गंभीरता से लेने की शुरुआत है और उम्मीद है कि ये कोई पीआर स्टंट नहीं है.

बता दें कि पीटर गैरी टैचेल ब्रिटिश ह्यूमन राइट्स कैंपेनर हैं. वे मूल रूप से ऑस्ट्रेलिया के हैं. वे एलजीबीटी समुदाय के सोशल मूवमेंट्स में किए गए अपने काम के लिए पहचाने जाते हैं. उन्हें साल 1981 में पहली बार लेबर पार्टी ने अपना कैंडिडेट चुना था. वही फिल्म की बात करें तो आयुष्मान खुराना की फिल्म ‘शुभ मंगल ज्यादा सावधान’ छोटे शहरों में गे रिलेशनशिप्स से जुड़ी परेशानियों को फनी अंदाज में दिखाती है. 

गे रिलेशनशिप्स पर सबसे सेंसिबल बॉलीवुड फिल्मों में से एक है ‘शुभ मंगल ज्यादा सावधान’

बॉलीवुड में इससे पहले कई बार समलैंगिक रिश्तों को दिखाया गया है लेकिन ज्यादातर फिल्मों में या तो इसे काफी हल्के और मसखरे अंदाज में स्टीरियोटाइप किया गया या फिर फायर, अलीगढ़ जैसी फिल्मों में किसी समलैंगिक इंसान की जिंदगी को काफी गंभीरता से दिखाया गया.

हालांकि आयुष्मान की ये फिल्म इस अंदाज में अलग है कि ना सिर्फ ये गे रिलेशनशिप्स को छोटे शहरों में सामान्यीकरण करने की कोशिश करती है बल्कि इसे लेकर समाज में फैली धारणाओं को काफी फनी अंदाज में दिखाती है. इस फिल्म में आयुष्मान खुराना और जितेंद्र कुमार के अलावा नीना गुप्ता, गजराज राव और मनुऋषि चड्ढा जैसे सितारों ने काम किया है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button