आसाराम की बहू ने दर्ज कराया पति-ससुर के खिलाफ FIR, लगाया प्रताड़ित करने का आरोप

asharam20इंदौर। बलात्कार और यौन उत्पीड़न जैसे गंभीर आरोप झेल रहे विवादित धर्मगुरु आसाराम की मुश्किलें थमने का नाम ही नहीं ले रही हैं। अभी आसाराम पर लगा यौन उपीड़न का मामला पूरी तरह से सुलझा भी नहीं है कि अब उनपर प्रताड़ित करने के आरोप भी लगने लगे हैं। दरअसल, आसाराम के बेटे नारायण साईं की पत्नी ने अपने ससुर व पति पर प्रताड़णा के गंभीर आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कारवाई है। आपको बता दें कि वर्तमान समय में नारायण साईं और आसाराम दोनों ही यौन उत्पीड़न के मामले में अलग-अलग जेलों में बंद हैं।

मिली जानकारी के अनुसार, साई की पत्नी जानकी (38) ने खजराना पुलिस थाने में एक शिकायत दर्ज कराई है जिसमे उन्होने कहा कि नारायण हरपलानी उर्फ नारायण साईं से उनकी शादी 22 मई 1997 को हुई थी। उन्होने आरोप लगाते हुए बताया कि शादी के बाद नारायण साईं और उनके ससुर ने उनके सामने ही कई महिलाओं के साथ शारीरिक संबंध बनाए थे जिससे वह मानसिक रूप से प्रताड़ित हुई थी।

जानकी ने आरोप लगाते हुए बताया कि नारायण साईं ने किसी धर्म का संचालन नहीं बल्कि मात्र ढोंग किया है। उनका सबसे बड़ा अपराध यह है कि उन्होने आश्रम में ही एक साधिका से अवैध संबंध बना रखे थे जो बाद में गर्भवती भी हो गई थी। नारायण साईं ने बाद में राजस्थान में उस साधिका ने विवाह भी विवाह भी किया था। इसके अलावा जानकी ने आसाराम पर आरोप लगाया कि वह भी उन पर ‘गंभीर दबाव’ बनाते थे। उन्होने बताया कि उनके ससुर ने उनके पिता देवराज कृष्णानी पर भी दबाव बनाया था जिसकी वजह से उन्होने अपनी कई बेशकीमती संपत्तियाँ भोपाल स्थित आश्रम को दान में दे दी थीं।

खजराना पुलिस थाने के सब इंस्पेक्टर श्याम किशोर त्रिपाठी ने पुष्टि की कि जानकी की शिकायत दर्ज कर दी गई है। पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराने के बाद जानकी ने संवाददाताओं से कहा कि जब मैं दूसरी महिलाओं से अपने पति के अवैध संबंधों पर आपत्ति जताती थी, तो वह मुझे धमकाते हुए खामोश रहने को कहते थे। उन्होने बताया कि उन्होंने अपने पति के खिलाफ घरेलू हिंसा और भरण.पोषण के अलग-अलग मामले स्थानीय अदालतों में पहले से दायर कर रखे हैं। आपको बता दें कि जानकी पिछले कुछ समय से नारायण साईं से अलग रह रहीं हैं।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button