आसाराम के वकील ने कहा- साजिश के तहत फंसाया गया, पूरा मामला 50 करोड़ की नाजायज़ मांग से जुड़ा है

जोधपुर। राजस्थान में जोधपुर कोर्ट नाबालिग से रेप के आरोप में आसाराम बापू पर कल फैसला सुनाएगी. इस फैसले को ध्यान में रखते हुए जोधपुर कोर्ट सहित पूरे शहर में सुरक्षा बढा दी गई है. वहीं गृह मंत्रालय ने भी राजस्थान, गुजरात और हरियाणा सहित तीनों राज्यों से सुरक्षा मजबूत करने को कहा है. वहीं, आसाराम के वकील सज्जन राज सुराणा ने कहा है कि आसाराम को साजिश के तहत फंसाया गया है.

    • आसाराम बापू के वकील सज्जन राज सुराणा ने कहा है कि उनके मुवक्किल आसाराम बापू को एक साजिश के तहत फंसाया गया है. उनका कहना है कि पूरा मामला 50 करोड़ की नाजायज़ मांग से जुड़ा है.
    • एबीपी न्यूज़ से खास बातचीत में सुराणा ने कहा कि सबसे अहम सवाल ये है कि पीड़िता ने पुलिस में शिकायत में इतना वक़्त क्यों लगाया? एफआईआर जोधपुर जयपुर और शाहजापुर कहीं भी हो सकती थी, लेकिन दिल्ली में करवाई गई. सुराणा ने पीडिता की सही उम्र को लेकर भी सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि पीड़िता के स्कूली दस्तावेज़ में अलग उम्र है और दूसरे दस्तावेज़ों में अलग.
    • आसाराम के अनुयायी भी कह रहे हैं कि बापू को फसाया गया था और वह निर्दोष हैं. फैसले को देखते हुए आसाराम के अनुयायियों ने आज हरियाणा के फऱीदाबाद में भगवान से उनके लिए प्रार्थना की है.
    • फैसले से पहले आज शाम जोधपुर पुलिस ने शहर में फ्लैग मार्च भी किया. सैकड़ो की संख्या में राजस्थान पुलिस के जवान और स्पेशल टास्क फोर्स के जवानों ने जोधपुर के मुख्य बाजारों, रेलवे स्टेशन और केंद्रीय कारागार के आस पास गश्त किया. जोधपुर में फिलहाल अर्ध सैनिको बलों की पांच कंपनियां तैनात हैं.
    • राजस्थान हाई कोर्ट के निर्देशों के मुताबिक, जोधपुर कोर्ट मामले के सिलसिले में जोधपुर सेन्ट्रल जेल परिसर में अपना फैसला सुनाएगी, जहां आसाराम बीते चार साल से अधिक समय से जेल में बंद हैं.

आसाराम पर क्या आरोप हैं?

आसाराम पर उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर की एक नाबालिग से रेप करने का आरोप है. यह लड़की मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में आसाराम के आश्रम में पढ़ाई कर रही थी. आसाराम ने इन आरेापेां से इंकार किया है. पीड़िता का आरोप है कि आसाराम ने जोधपुर के निकट मनई आश्रम में उसे बुलाया था और 15 अगस्त 2013 को उसके साथ रेप किया था.

वहीं, पीड़िता के पिता ने कहा, ‘‘मुझे न्यायपालिका में पूरा भरोसा है और मुझे विश्वास है कि आसाराम को सख्त सजा दी जाएगी.’’ फैसले को देखते हुए उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में पीड़िता के घर पर भी सुरक्षा बढ़ा दी गयी है.

2013 से न्यायिक हिरासत में हैं आसाराम

बता दें कि आसाराम मामले में अंतिम दलीलें सात अप्रैल को पूरी हुई थीं और 25 अप्रैल को आदेश सुरक्षित रखा गया था. आसाराम को इंदौर में गिरफ्तार किया गया था और उन्हें एक सितंबर 2013 को जोधपुर लाया गया था. वह दो सितंबर 2013 से न्यायिक हिरासत में हैं.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button