इंग्लैंड को हरा भारत कबड्डी विश्व कप के सेमीफाइनल में

kabaddiअहमदाबाद। भारत ने मंगलवार को इंग्लैंड को हराकर कबड्डी वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। भारत के लिए यह एक तरफा मुकाबला था, जिसमें इंग्लैंड की टीम भारत के सामने कहीं टिक नहीं पाई। भारत ने यह मैच 69-18 के बड़े अंतर से जीता और पूरे मैच में अपना दबदबा कायम रखा। भारत के लिए अनूप कुमार, मनजीत छिल्लर, सुरजीत, अजय ठाकुर और प्रदीप नरवाल समेत सभी खिलाड़ियों ने अंक जुटाए।

मैच के पहले हाफ में ही भारत की टीम ने इंग्लैंड पर 45-6 के स्कोर से 39 अंकों की लीड बनाकर रखी थी। खेल के दूसरे हाफ में भी इंग्लैंड की टीम के लिए सिर्फ पाला बदला, लेकिन मैच में उसकी किस्मत नहीं बदल सकी। दूसरे हाफ इंग्लैंड की टीम के प्रदर्शन में केवल इतना ही सुधार आया कि इस बार उन्होंने 6 की बजाए 12 अंक जुटाए और भारत की टीम को इस बार 24 अंक ही लेने दिए। इससे मैच के परिणाम पर कोई खास असर नहीं पड़ा। भारत ने आसानी से यह मैच अपनी झोली में डाल दिया।

खेल के हर क्षेत्र में टीम इंडिया इंग्लैंड पर भारी थी और टूर्नमेंट में पहले से पिछड़ रही इंग्लैंड की टीम इस मैच में भारत के सामने बेहद साधारण दिखाई पड़ी। अपने 5 मैचों में इंग्लैंड की टीम 2 ही मैच जीत सकी और उसके 10 प्वाइंट थे। इस जीत के बाद भारत ग्रुप ए में 21 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है।
वहीं इस ग्रुप में साउथ कोरिया की टीम अजेय रही और उसने अपने पांचों मैच जीत कर सबसे ज्यादा 25 अंक जोड़े। कोरियाई टीम में टूर्नमेंट के पहले ही मैच में भारत को मैच के अंतिम क्षणों में हरा दिया था। उस मैच में भारत की टीम साउथ कोरिया से पूरे मैच में अंकों के लिहाज से आगे थी, लेकिन अंतिम तीन मिनट में कोरिया ने भारत पर बढ़त बना ली और भारत से मैच छीन लिया।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button