इंजीनियर की हत्या के आरोप में ऑटो ड्राइवर गिरफ्तार, पैसे के लिए की हत्या

hatyaतहलका एक्सप्रेस, बेबाक राशिद सिद्दीकी

पुणे। ‘फ्रेंडशिप डे’ को हुई आईबीएम के वरिष्ठ कर्मचारी मोहन शेनॉय (40) की हत्या के मामले में पुलिस ने एक ऑटो रिक्शा चालाक और उसके एक साथी को गिरफ्तार किया है। ऑटो चालाक और शेनॉय के बीच कुछ दिनों पहले दोस्ती शुरू हुई थी और पैसे के लालच में यह हत्या की गई है।

यरवदा पुलिस के मुताबिक मोहन शेनॉय की हत्या के मामले में उत्तम गाढवे(23) और उसके साथी विशाल काले(21) को गिरफ्तार किया गया है। उत्तम इससे पहले यरवदा मॉल में हुई लूट और 14 अन्य मामलों का भी आरोपी है। जानकारी के मुताबिक इंजीनियर मोहन शेनॉय प्रतिदिन उत्तम के ऑटो से ऑफिस जाया करते थे और इसी धीरे-धीरे दोनों के बीच दोस्ती हो गई। शेनॉय और गढ़वे एक-दूसरे के साथ अक्सर खाना खाते और शराब पीते थे। शेनॉय को गढ़वे पर इतना भरोसा हो गया कि उन्होंने अपनी कई व्यक्तिगत जानकारियां भी गढ़वे के साथ साझा कर लीं। यहां तक कि शेनॉय ने गढ़वे को अपनी सैलरी अकाउंट के एटीएम का पिन भी बता दिया। कई मौकों पर तो शेनॉय उसे लेकर एटीएम के अंदर भी गए।

मोहन के अकाउंट में 32 लाख रुपए थे और उसकी शादी भी नहीं हुई थी। इसी लालच में उत्तम ने फ्रेंडशिप-डे यानि 2 अगस्त को मोहन को अपने घर बुलाया। उसने पहले मोहन को शराब पिलाई और फिर उसे सुनसान जगह पर लेजाकर पत्थरों से कूंच कर उसकी हत्या कर दी। इलाके से गुजरने वाले एक व्यक्ति ने 3 अगस्त को शेनॉय की लाश देखी और उसने पुलिस को खबर दी। पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया।

गढ़वे ने शेनॉय को मारने के बाद उनका बैंक कार्ड लेकर पुणे, शिरडी और सोलापुर के कई एटीएम से 2.5 लाख रुपये भी निकाले। गढ़वे के एक दोस्त ने इन कामों में उसकी मदद की। शेनॉय का परिवार मुंबई में रहता है। 3 दिन तक संपर्क ना होने पर वे परेशान हो गए। उनके पिता गोपीनाथ पुणे पहुंचे और यरवदा पुलिस थाने में अपने बेटे की गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखवाई। गोपीनाथ की शिकायत की जांच करने के दौरान गढ़वे को एक चोरी के मामले में पूछताछ के लिए पुलिस स्टेशन लाया गया। जब पुलिस ने उससे शिनॉय के केस के बारे में पूछा तब उसने स्वीकार कर लिया कि उसी ने 2 अगस्त को पैसों के लिए शेनॉय की हत्या की थी।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button