‘इंशाल्लाह! अबकी प्रदर्शन और हिंसक होगा’: बैंकर ‘अफसार भाई’ साथियों संग रच रहा अमेरिका की तर्ज पर दंगे की साजिश

लखनऊ। सोशल मीडिया में कई लोग ऐसी चर्चा कर रहे हैं कि अब जब कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव और सुरक्षा के बिच ऐहतियात बरतते हुए जहाँ संक्रमण नहीं है वहाँ आम गतिविधियों के लिए धीरे-धीरे लॉकडाउन खुल रहा है, ऐसे में दूसरे शाहीन बाग़ के लिए मुसलमानों को भड़काया जाना शुरू हो गया है। इसी क्रम में ‘द क्विंट’ ने हजारों भड़काऊ मेल्स भेजे थे। अब ‘अफसार भाई’ नामक एक व्यक्ति द्वारा लखनऊ में एक हिंसक प्रदर्शन व दंगे की तैयारी करने की बात भी सामने आ रही है। बता दें कि लखनऊ में घंटाघर के सामने पहले भी प्रदर्शनकारी जमे थे।

अफसार के प्रोफाइल के अनुसार, वो ‘बैंक ऑफ बड़ौदा’ का कर्मचारी है। सुनैना विनोद नामक महिला ने फेसबुक पर उसके द्वारा रची जा रही साजिश का स्क्रीनशॉट लेकर शेयर किया और यूपी पुलिस को टैग कर के कार्रवाई करने की माँग की। अफसार फेसबुक और ट्विटर, दोनों ही सोशल मीडिया माध्यमों पर सक्रिय है। अमेरिका में ‘ब्लैक लाइव्स मैटर’ को लेकर हो रहे दंगों की तर्ज पर भारत में भी कुछ ऐसा ही करने की साजिश रची जा रही है।

फेसबुक पर एक कमेन्ट में अफसार ने लिखा, “अमेरिका ने कुछ हमसे सीखा है। अब हम अमेरिका से कुछ सीखते हैं’। प्रोटेस्ट 2.0 जबरदस्त होना चाहिए।” उसे जवाब देते हुए शाकिब आलम नामक व्यक्ति ने लिखा, “बिलकुल। और ये सबसे ज्यादा शक्तिशाली और हिंसक होगा। इंशाल्लाह।” अफसार ट्विटर पर ख़ुद को ‘बड़ौदियन’ भी बताता है क्योंकि वो उसी बैंक में कार्यरत है। लोगों ने ‘बैंक ऑफ बड़ौदा’ से उसे निकाल बाहर करने की माँग की है।

अफसार के फेसबुक प्रोफाइल से पता चलता है कि वो उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ का रहने वाला है। सोशल मीडिया पर उसके बारे में चर्चा शुरू होने के बाद उसने अपने फेसबुक प्रोफाइल को लॉक कर दिया है, ताकि कोई उसके पोस्ट्स न देख पाए और कमेंट्स न पढ़ पाए। वहीं उसके ट्विटर प्रोफाइल की बात करतें तो वो वहाँ भी भड़काऊ ट्वीट्स करता रहता है। वह बैंकरों का वेतन बढाने की माँग करते हुए सरकार पर अन्याय का आरोप भी लगाता है।

Sunaina Vinod@NidarNaari

Dear @adgzonelucknow @Uppolice@dgpup,
A person named @afsaar_bhai is planning Violent Protest 2.0 in Lucknow & provoking others for riots.
PS: He is an employee of @bankofbaroda
FB profile link ? https://www.facebook.com/skyaas4292 
Please arrest him? @myogiadityanath, @myogioffice

View image on TwitterView image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter
3,485 people are talking about this
बता दें कि अमेरिका में हो रही हिंसा के बाद भारत में फिर से शाहीन बाग़ और सीएए प्रोटेस्ट को हिंसक बनाने हेतु इसके दूसरे चरण की तैयारी की जा रही है। इसमें कई पत्रकारों से लेकर लिबरल तक शामिल हैं, जो आए दिन सोशल मीडिया पर लोगों को भड़काते रहते हैं। फिलहाल दंगा आरोपित सफूरा ज़रगर के गर्भवती होने का बहाना बना कर अदालत से लेकर गृह मंत्रालय तक पर निशाना साधा जा रहा है। हिंसा की साजिश रची जा रही है।
 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button