इंश्योरेंस पॉलिसी के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 5 आरोपी गिरफ्तार

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने इंश्योरेंस पॉलिसी करवाने के नाम पर ठगी करने के आरोप में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस का कहना है कि यह गैंग लोगों को पॉलिसी करवाने का ऐसा लालच देता था कि लोग उसके लालच में फंस जाते थे. पुलिस के मुताबिक इन लोगों ने अब तक करीब 184 लोगों को अपना शिकार बना चुके हैं और इनसे  करीब 1 करोड़ 40 लाख रुपये ठगे हैं.

पुलिस ने पांच आरोपियों निशांत खान, मोहम्मद जावेद, वासु, राहुल और रईस मलिक को गिरफ्तार किया है. पुलिस का कहना है कि गैंग का मुखिया शोएब खान है जो कि फरार है. पुलिस का कहना है कि शोएब ने नोएडा में इंश्योरेंस पॉलिसी का एक दफ्तर खोल रखा था.

खुद को सरकार एजेंट बताते थे आरोपी
पुलिस ने बताया कि शोएब इंश्योरेंस करवाने वाले लोगों से उनका डाटा लेता था. इसके बाद शोएब और उसके साथी मिलकर पॉलिसी होल्डर को फोन करते और फायदा पहुंचाने का झांसा देकर दूसरी पॉलिसी करवाने को बोलते थे. ये लोग पेमेंट हमेशा ऑनलाइन करने के लिए बोलते थे.  किसी को इस गैंग पर शक न हो इसलिए ये खुद को सरकारी एजेंट तक बताया करते थे. पुलिस को इनके पांच एकाउंट मिले है जिनमे ये पैसा डलवाते थे. ये लोग फेक मेल आई डी से पैसा जमा करने की रिसिप्ट भी मेल किया करते थे ताकि किसी को इन पर शक न हो पाए. पुलिस का कहाना है कि यह गैंग करीब दो साल से  काम कर रहा था.

दूध का कारोबार करने वाले शिकायतकर्ता दिनेश गुप्ता ने बताया कि उनके पास फोन आया था कि अगर वह 3 लाख 70 हजार रुपए की इंश्योरेंस पॉलिसी करवाएं तो पैसा जमा कराते ही उन्हें 15 लाख रुपए मिलेंगे. फोन करने वालों की बातों में आकर दिनेश गुप्ता ने पैसा ट्रांसफर कर दिया लेकिन बदले में जब 15 लाख रुपए नहीं तो उन्हें शक हुआ और उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई जिसके बाद पुलिस ने जांच शुरू की.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button