इटावा: गर्भवती पत्नी-बेटी को जिंदा जलाया, मां-बाप ने भी दि‍या बेटे का साथ

burnतहलका एक्सप्रेस, लखनऊ/इटावा। इटावा के बसरेहर थानाक्षेत्र में शनि‍वार की शाम एक दि‍ल दहला देने वाली घटना सामने आई है। घरेलू विवाद में हैवान बने युवक ने अपनी एक वर्षीय मासूम बेटी और गर्भवती पत्नी को मिट्टी का तेल डालकर जिंदा जला दिया। शर्मशार कर देने वाली बात तो यह है कि‍ वारदात को अंजाम देने में युवक के मां-बाप ने भी उसका पूरा साथ दिया। जब आरोपियों ने शवों को ठिकाने लगाने का प्रयास किया, तब स्‍थानीय लोगों को इसकी भनक लगी। जैसे ही इसकी सूचना पुलि‍स को दी गई, तो आरोपी पुलिस के पहुंचने से पहले ही फरार हो गए। फि‍लहाल पुलि‍स शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और केस दर्ज कर आरोपि‍यों की तलाश में जुट गई है।
राजस्थान के थाना सैथला क्षेत्र के गांव शिवरामपुर निवासी रामस्वरूप ने 17 जून 2009 को अपनी भतीजी रीना की शादी बसरेहर थाना क्षेत्र के गांव कृपालपुरा निवासी दीवान सिंह पुत्र धर्मवीर के साथ की थी। बाद में उन्‍होंने अपनी दूसरी भतीजी रिंकी की शादी भी गांव के ही तहसीलदार के साथ कर दी थी। बताया जाता है कि‍ रीना के ससुरालवाले उसे दहेज की मांग को लेकर प्रताड़ित करते थे। उन्होंने बहन रिंकी से मिलने पर भी प्रतिबंध लगा दिया था।
शनिवार की सुबह किसी बात को लेकर पति-पत्नी में विवाद हुआ। इसको लेकर रीना का पति‍ दीवान सिंह काफी आग-बबूला हो गया और उसके साथ मार-पीट शुरू कर दि‍या। हैवानि‍यत की हद तब हो गई, जब दीवान सिंह ने अपने पि‍ता धर्मवीर और मां वि‍मला देवी के साथ मि‍लकर पत्‍नी रीना और मासूम बेटी को एक कमरे में बंद कर दि‍या। इसके बाद दोनों पर मिट्टी का तेल डालकर जिंदा जला दि‍या।
जब आरोपी दोनों के शवों को ठि‍काने लगाने का प्रयास कर रहे थे, उसी दौरान मृतका की बहन रिंकी को इसकी भनक मि‍ल गई। इसके बाद उसने तुरंत पुलि‍स को सूचना दी। हालांकि‍, जब तक पुलि‍स मौके पर पहुंचती आरोपी फरार हो चुके थे। फि‍लहाल पुलि‍स मृतका के ससुरालवालों के खि‍लाफ दहेज और हत्या का केस दर्ज कर मामले की छानबीन कर ही है।
 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button