इधर नमो-नवाज मिले, उधर पाक में ट्विटर पर #ModiAfraidOfCPEC ट्रेंड

monawतहलका एक्सप्रेस ब्यूरो, नई दिल्ली। रूस के उफा में भारत और पाकिस्तान के प्रधानमंत्रियों की मीटिंग के बाद PM मोदी ने 2016 में पाक में होने वाले SAARC सम्मेलन में शामिल होने की नवाज शरीफ की दावत कबूल कर ली है। एक ओर जहां मोदी को इस मुलाकात पर NDA में अपनी पार्टनर पार्टी शिवसेना समेत विपक्षी कांग्रेस की आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है, तो दूसरी ओर पाक पीएम नवाज शरीफ के साथ भी घरेलू मोर्चे पर ऐसा ही कुछ हो रहा है।
मोदी और नवाज की मुलाकात जैसे ही खत्म हुई पाकिस्तान में ट्विटर पर #ModiAfraidOfCPEC हैशटैग ट्रेंड करने लगा । ट्विटर पर पाकिस्तानी भारतीय पीएम के साथ-साथ नवाज को भी जमकर कोसने लगे। मोदी ने चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग से बुधवार को हुई मुलाकात में 46 अरब डॉलर के लागत वाली चीन पाकिस्तान इकनॉमिक कॉरीडोर (CPEC) भारत की चिंताओं से चीन को अवगत कराया था। PM मोदी का CPEC के मुद्दे को उठाना पाकिस्तानियों को नागवार गुजरा। ट्विटर पर कहा जाने लगा कि मोदी ने चीन-पाकिस्तान इकनॉमिक कॉरिडोर (CPEC) से डरकर नवाज से मुलाकात की है। ट्विटर पर तानिया सलीम लिखती हैं, ‘भारत को CPEC फोबिया हो गया है। वे हर नैशनल और इंटरनैशनल फोरम पर इसके खिलाफ बात करते हैं।’ इस हैशटैग के साथ किए जा रहे ट्वीट्स के जरिए पाकिस्तान में मोदी के प्रति गुस्से का अंदाजा लगाया जा सकता है। सकीब खान लिखते हैं, ‘पाकिस्तान और चीन की एक शांतिप्रिय परियोजना CPEC को भारत बर्बाद करना चाहता है। और इसके बावजूद नवाज शरीफ मोदी से मिल रहे हैं। आपको मोदी के साथ मीटिंग रद्द करने का साहस दिखलाना चाहिए।’ मोदी ने उफा में चीनी राष्ट्रपति से हुई मुलाकात के दौरान संयुक्त राष्ट्र में लखवी के मुद्दे पर भारत की कोशिश नाकाम करने की उसके कदम को लेकर भी भारत का पक्ष रखा है।
इस पर पूर्व क्रिकेटर रमीज राजा लिखते हैं, ‘भारत संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान के खिलाफ प्रस्ताव ला रहा है जबकि हमारे प्रधानमंत्री मोदी से मिलने के लिए गिड़गिड़ा रहे हैं। अगर नवाज शरीफ को पाकिस्तान से ज्यादा कारोबार पसंद है तो उन्हें हमेशा के लिए भारत भेज दिया जाना चाहिए।’ सातवें BRICS सम्मेलन में मोदी के पहनावे पर भी पाकिस्तान में तंज कसे जा रहे हैं। उनके कुर्ते, पायजामे और बंडी को साइरा मेहरीन अब्बासी ने मुंशी का लिबास करार दिया है। जबकि सबीना सिद्दिकी लिखती हैं कि मोदी डाह करने वाली उस गृहिणी की तरह हैं जो पड़ोसियों को नुकसान पहुंचाते हैं। वहीं फराह वसीम कहती हैं कि चीन CPEC के जरिए भारत को चुनौती दी है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button