इलाहाबाद: दबंगों ने बीच सड़क पर की गरीब महिला की पिटाई, वीडियो हुआ वायरल

लखनऊ/इलाहाबाद। इलाहाबाद में दबंगों द्वारा एक गरीब महिला और उसके दो बच्चों को सड़क पर बेरहमी से लात-घूंसों और जूते-चप्पलों से पीटे जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. आरोप है कि दबंगों ने पहले तो महिला की ज़मीन पर जबरन कब्जा कर लिया और उसके बाद एतराज जताने पर उसे सड़क पर सैकड़ों की भीड़ के सामने देर तक बेरहमी से पीटा गया. महिला और उसके बच्चों की बेरहमी से पिटाई का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. पुलिस ने इस मामले में आरोपियों के साथ ही महिला के परिवार वालों के खिलाफ भी मारपीट का केस दर्ज किया है.

महिला को सड़क पर दौड़ा-दौड़ाकर पीटा

इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली यह तस्वीरें यूपी के इलाहाबाद शहर के कीडगंज इलाके की हैं. इन तस्वीरों में साफ़ नजर आ रहा है कि तकरीबन 40 साल की एक महिला को शाम के वक्त सड़क पर दौड़ा-दौड़ाकर पीटा जा रहा है. बाल पकड़कर उसे बेरहमी से घसीटा जा रहा है. कभी उस पर लात-घूंसे बरसाए जा रहे हैं तो कभी चप्पलों से पीटा जा रहा है. पांच-छह महिलाओं का हुजूम इस महिला की चीख पुकार को नजरअंदाज कर लगातार बेरहमी से उसकी पिटाई किये जा रहा है. बीच-बीच में एक पुरुष और एक कम उम्र का एक युवक भी पिटाई करने वाली महिलाओं का साथ देता और गरीब महिला को गालियां देकर उसे पीटते हुए नजर आ रहा है.

सैकड़ों लोगों के सामने महिला पर सरेआम दबंगई

रहम की भीख मांगती महिला की मदद के लिए तेरह-चौदह साल की उसकी बेटी और बेटा मदद के लिए पहुंचते हैं तो दबंग उन्हें भी पीटकर दूर भागने पर मजबूर कर देते हैं. पिटाई के वक्त सड़क पर तमाशबीनों की भीड़ लगी हुई है. सैकड़ों लोगों के सामने महिला पर सरेआम दबंगई दिखाई जा रही है, लेकिन पिटाई करने वाले दबंगों के रसूख के चलते कोई भी उस महिला या उसके बच्चों को बचाने की हिम्मत नहीं जुटा पाता. महिला लहूलुहान होकर सड़क पर जब बेहोश हो जाती है, तब जाकर उसे छोड़ा जाता है. दो दिनों तक अस्पताल में इलाज कराने के बाद महिला और उसका परिवार डर के मारे अब घर बार छोड़कर लापता हो गया है.

समाजवादी पार्टी से जुड़ी हुई हैं उर्मिला पांडेय

इंसानियत को वीडियो में जो महिला मार खाती हुई दिख रही है, उसका नाम सावित्री निषाद है. सावित्री का पति फुटपाथ पर अंडे का ठेला लगाता और दोनों बच्चे उसमें मदद करते हैं. आरोप है कि पड़ोस में रहने वाली उर्मिला पांडेय नाम की महिला के परिवार ने सावित्री की ज़मीन पर कब्जा कर लिया और उसके बाद उसे बेचने का दबाव डालने लगी. उर्मिला पांडेय समाजवादी पार्टी से जुड़ी हुई हैं. इसी ज़मीन को बेचने से मना करने पर दबंगों ने सावित्री और उसके दोनों बच्चों की सरेआम पिटाई की. पुलिस ने इस मामले में दोनों तरफ से मारपीट की रिपोर्ट दर्ज की है. एबीपी न्यूज़ ने जब उर्मिला पांडेय से संपर्क करने की कोशिश की तो उन्होंने अपना पक्ष रखने से इंकार कर दिया.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button