इशारों में पाकिस्तान की भारत को धमकी-जरूरत पड़ी तो यूज करेंगे एटम बम

pak-defence-ministaeइस्लामाबाद। पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने विवादित बयान दिया है। आसिफ ने इशारों में भारत को धमकी देते हुए कहा है कि अगर जरूरत पड़ी, तो पाकिस्तान एटमी हथियारों का भी इस्तेमाल कर सकता है। ख्वाजा आसिफ ने सोमवार को जियो टीवी के ‘जिर्गा’ प्रोग्राम के दौरान कहा, “परमाणु हथियारों का इस्तेमाल एक विकल्प है। इसे सजाने के लिए नहीं रखा गया है।” पाकिस्तान के कई नेता एटमी हथियार के इस्तेमाल की धमकी पहले भी दे चुके हैं।
टीवी चैनल से बात करते हुए आसिफ ने यह भी कहा, “हम प्रार्थना करते हैं कि हमें इसकी कभी जरूरत महसूस न हो। पर अगर ‘खुद की सुरक्षा’ की बात आएगी, तो हम इसका जरूर इस्तेमाल करेंगे।” इस मौके पर उन्होंने भारत पर आतंकवाद को बढ़ावा देकर पाकिस्तान के खिलाफ प्रॉक्सी वॉर (छद्म युद्ध) लड़ने का आरोप लगाया। आसिफ ने यह भी कहा है कि पाकिस्तान अपनी हिफाजत करने की काबिलियत रखता है।मुंबई हमले के मास्टरमाइंड माने जाने वाले हाफिज सईद के संगठन जमात-उद-दावा पर पाकिस्तान ने प्रतिबंध लगाने से इनकार किया है। पाकिस्तान के मंत्री का कहना है कि संगठन के खिलाफ आतंकवाद और लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े होने के सबूत नहीं मिले हैं। पाकिस्तान संसद में पाकिस्तान के राज्य मंत्री (रिटायर) जनरल अब्दुल कादिर बलोच ने बताया, ‘यूएन सिक्युरिटी काउंसिल में एक प्रस्ताव पारित किया गया था। उस प्रस्ताव में कहा गया था कि जमात-उद-दावा का गठन लश्कर-ए-तैयबा को नया नाम देने के लिए किया गया। लेकिन इससे जुड़े कोई भी सबूत पाकिस्तान को नहीं दिए गए।’ अब्दुल कादिर बलोच ने बताया कि आतंकवाद विरोधी कानून के तहत 15 नवंबर, 2003 से जेयूडी पर निगरानी रखी गई थी और प्रांत सरकारों को उसकी गतिविधियों पर नजर रखने को कहा गया था। अगर इसके खिलाफ सबूत मिलते हैं तो इसके ऊपर प्रतिबंध लगाने पर विचार किया जा सकता है।
दूसरों की भलाई करने वाली संस्था है जमात-उद-दावा
बलोच ने दावा किया कि जमात-उद-दावा समाज की भलाई का काम करती रही है। वह अस्पताल, क्लीनिक, स्कूल और एम्बुलेंस सेवा चला रही है। उसके ऑफिस 2008-2010 के बीच बंद किए गए थे, लेकिन लाहौर हाई कोर्ट ने इसे दोबारा खोलने का आदेश दिया था।
 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button