इससे ज्यादा अजीबोगरीब बॉलिंग एक्शन नहीं देखा होगा आपने, जमकर हो रहा वायरल

नई दिल्ली। हर खेल की तरह की क्रिकेट में भी रोज नए- नए प्रयोग होते हैं. खिलाड़ी कई बार कुछ ऐसा नया करते हैं, जो हैरान कर देता है. लेकिन यह नयापन नियमों के अनुरूप ही होना चाहिए. ये नयापन आज क्रिकेट में एक फैशन बनता जा रहा है. बल्लेबाज रिवर्स स्वीप, हेलिपॉक्पटर और स्विच जैसे अलग-अलग तरह के शॉट्स ईजाद कर रहे हैं, लेकिन गेंदबाजों पर नित-नए प्रतिबंध उन्हें बहुत ज्याद नया करने की छूट नहीं देते. खासतौर पर आधुनिका क्रिकेट में.

टीम इंडिया के ऑफिशियल फेसबुक पेज पर 360 डिग्री पर घूम कर एक बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज का वीडियो अपलोड किया है. हालांकि, अंपायर ने इसे डेड बाल घोषित कर दिया. इस स्विच एक्शन में गेंदबाज ने अपने आर्म्स को स्विच नहीं किया, लेकिन इस गेंदबाज ने बहुत से लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा.

यह अपनी तरह का अलग-सा ही गेंदबाजी एक्शन है और शायद ही इसे कभी स्वीकृति मिल पाए. इस वीडियो को अब तक 15000 से ज्यादा लोग देख चुके हैं. कुछ को लगता है यह पूरी तरह से सही डिलीवरी है तो कुछ अंपायर के फैसले को सही मानते हैं. क्रिकेट इतिहास में दिलचस्प रूप से कई असामान्य बॉलिंग एक्शन भी सामने आए हैँ.

इंडियन क्रिकेट टीम के ऑफिशियल फेसबुक पेज से भी इस वीडियो को शेयर किया गया है.

इस वीडियो पर फैन्स काफी मजेदार कमेंट कर रहे हैं.

फैन्स अंपायर और गेंदबाज पर भी सवाल उठा रहे हैं.

बता दें कि दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट इतिहास में पॉल एडम्स का नाम हमेशा याद किया जाता है. खासतौर पर उनके यादगार बॉलिंग एक्शन की वजह से. 2016 में गुजरात लायन्स की  तरफ से डेब्यू करने वाले शिविल कौशिक ने भी बहुत से लोगों का ध्यान अपने गेंदबाजी एक्शन की वजह से अपनी तरफ खींचा था. टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का भी शुरुआती दिनों में संदेह के घेरे में रहा. गैर परंपरागत एक्शन और सहज गति से आज बुमराह वन डे में नंबर वन के गेंदबाज हैं.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button