इस आयुर्वेदिक नुस्खे से बिना साइड इफेक्ट आपको मिलेगा बालों के झड़ने की समस्या से छुटकारा

आज के समय में बदलती लाइफस्टाइल बढ़ता प्रदूषण, गलत खानपान और तनाव के कारण हमारे सिर के बाल समय से पहले ही सफेद होने के साथ ही झड़ने लगे है।जिसको रोकने लिए लोग कई प्रकार के मंहगे प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल भी करते है लेकिन ठीक ढंग से नियमों का पालन ना कर पाने के कारण इसका लोगो पर विपरित प्रभाव भी देखने को मिलता है।

इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे आयुर्वेदिक जड़ी—बूटियों की मदद से बालों के झड़ने की समस्या का इलाज बता रहे है जिसका आपके बालों पर कोई साइड इफेक्ट नही होगा बल्कि आपके बाल स्वस्थ और मजबूत बनेंगे।आप बालों को झड़ने से रोकने के लिए आंवले का इस्तेमाल कर सकती है।आवंले में पर्याप्त मात्रा में विटामिन सी से पाया जाता है जो आपके बालों को पोषण देने के साथ ही मजबूती भी प्रदान करता है।इसके अलावा आप मेथी के बीजों को रात में भींगोकर सुबह उनको पीसकर उसमें दलिया मिलकाकर एक पेस्ट बनाकर बालों में लगाए।

मेथी में विटामिन सी, पोटेशियम और निकोटिनिक एसिड मौजूद होता है जो कि आपके बालों को मजबूत करने के साथ ही उनको सुंदर बनाने में मदद करता है।आप बाल झड़ने की समस्या को कम करने के लिए एलोवेरा के पेस्ट को बालों पर लगा सकती है।

एलोवेरा आपके बालो के साथ त्वचा को निखारने में भी मदद करता है।इससे आपके बाल प्राकृतिक रूप से मजबूत होंगे और आकर्षक दिखाई देंगे।

आप अपने बालों की किसी भी समस्या को दूर करने के लिए करी पत्तों को उबाल कर उसके रस का इस्तेमाल कर सकती है।करी के पत्तों में विटामिन सी, फॉस्फोरस, आयरन, कैल्शियम पर्याप्त मात्रा में पाया जाता है जो कि बालों को पोषण प्रदान करते है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button