इस दिग्गज क्रिकेटर के अक्स्मित निधन से क्रिकेट जगत को लगा सदमा, ब्रेट ली ने दी श्रद्धांजलि

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज डीन जोन्स का गुरुवार को दिल का दौरा पड़ने से अचानक निधन हो गया जिससे क्रिकेट जगत सकते में आ गया तथा क्रिकेटर से कमेंटेटर बने इस खिलाड़ी को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि खेल को हमेशा उनकी कमी खलेगी.

ब्रेट ली ने जोंस और न्यूजीलैंड के पूर्व आलराउंडर स्कॉट स्टाइरिस के साथ होटल लॉबी में गोल्फ खेलते हुए ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट की है. ब्रेट ली ने इस वीडियो में कहा, “डीन जोंस का यह वीडियो मुझे पसंद है. वह एक पूर्ण व्यक्ति थे. डीनो, मैं और स्कॉट स्टाइरिस कुछ दिन पहले लॉकडाउन में खुद को व्यस्त रखने की कोशिश कर रहे थे. जीवन क भी-कभी सही नहीं होता. आप हमेशा एक विजेता थे डीनो. आप की याद आती हैं.”

दिल का दौरा पड़ने के बाद जोंस होटल एक लॉबी में गिर पड़े थे. उस समय उनके साथ ब्रेट ली भी मौजूद थे. अखबार ने अपनी वेबसाइट पर लिखा, “डेली मेल यह समझता है कि जिस वक्त जोंस को दिल का दौरा पड़ा तो ब्रेट ली ने उनको बचाने की भरपूर कोशिश की थी.”

जोंस ने आस्ट्रेलिया के लिए 52 टेस्ट मैच खेले और 46.55 की औसत से 3631 रन बनाए. जोंस ने अपने टेस्ट करियर में 11 शतक और 14 अर्धशतक लगाए. उनका सर्वोच्च स्कोर 216 रहा जो उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ 1989 में एडिलेड में ही बनाया था. अपने करियर में उन्होंने दो दोहरे शतक जमाए.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button