इस साल धोनी की कप्तानी में लगातार फ्लॉप हो रहे हैं कोहली

virat2पिछले साल दिसंबर में टेस्ट टीम के कप्तान बनने के बाद विराट कोहली टेस्ट में तो लगातार अच्छा खेल दिखा रहे हैं लेकिन वहीं सीमित ओवरों के खेल में वह रन नहीं बना रहे। उनके मिजाज को देखकर लगता है कि वह अब धोनी की कप्तानी में रन नहीं बनाना चाह रहे हैं।

वह संभवत: खुद अपनी कप्तानी में रन बनाना चाहते हैं। कोहली ने पिछले 12 पारियों में 27 की औसत से रन बनाए हैं जो उन जैसे बल्लेबाज के लिहाज से बेहद खराब है। इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर रहा 46 रनों का। जबकि इससे पहले वह 7 पारियों में कम से कम एक फिफ्टी जरूर लगा लेते थे। लेकिन इस साल या यूं कहे कि जबसे टेस्ट कप्तान बने हैं वह बिना कप्तानी के रन ही नहीं बनाना चाहते।

पिछले कई मैचों में उनके आउट होने के अंदाज को देखा जाए तो वह कई मौकों पर अपना विकेट गिफ्ट करते दिखे हैं। अफ्रीकी टीम के खिलाफ टी-20 सीरीज में भी कोहली (43 और 1 रन) नाकाम रहे थे। कानपुर में 11 रन बनाकर आउट हो गए थे। अब वह इंदौर वनडे में उस समय आउट हुए जब टीम को उनकी जरूरत थी लेकिन वह अजीबोगरीब अंदाज में रन आउट हो गए।

इतने घटिया अंदाज में रन आउट होने के पीछे क्या कारण है ये तो वही बता सकते हैं। लेकिन टीम में जो कुछ भी हो रहा है या दिख रहा है वो अच्छा नहीं है क्योंकि इतिहास में हार-जीत ही दर्ज किए जाते हैं झगड़े या बेवकूफियां नहीं।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button