ईशा अंबानी-आनंद पीरामल की सगाई: 3 दिन तक होगा कभी न भूलने वाला जश्न

नई दिल्ली। ईशा अंबानी और आनंद पीरामल शुक्रवार को आधिकारिक तौर पर सगाई कर लेंगे. अंबानी परिवार की तैयारियों से लग रहा है कि ये कभी न भूलने वाला जश्न होगा. सगाई की रस्में इटली के Lake Como में शुक्रवार 21 सितंबर से शुरू होगी. जश्न रविवार 23 सितंबर तक चलेगा.

इससे पहले इसी साल आनंद पीरामल ने ईशा अंबानी को महाराष्ट्र के महाबलेश्वरम में प्रपोज किया था. मई में एक निजी समारोह में दोनों परिवार की मौजूदगी में जश्न भी हुआ था.

जून में ईशा के जुड़वा भाई आकाश अंबानी की सगाई श्लोका मेहता से हुई थी. बाद में मुंबई में अंबानी के घर “एंटीलिया” में एक जबरदस्त पार्टी हुई जिसमें बॉलीवुड, राजनीति और कारोबार जगत की चर्चित और दिग्गज हस्तियां शामिल हुई थीं. कई दिन तक इस पार्टी की चर्चा होती रही.

आज तक ईशा-आनंद की सगाई से पहले जश्न की एक्सक्लूसिव डिटेल्स दे रहा है.

#1. कब होगी सगाई

ईशा अंबानी और आनंद पीरामल की सगाई की रस्में तीन दिन तक चलेंगी. ये शुक्रवार 21 सितंबर से शुरू होकर रविवार 23 सितंबर को एक शानदार फेयरवेल लंच के साथ खत्म होगी.

#2. कहां होगी सगाई

मुकेश और नीता अंबानी बेटी के सगाई रस्म को इटली के Lake Como में होस्ट करेंगे. ये जगह हॉलीवुड सेलिब्रिटीज की पसंदीदा जगह में शुमार की जाती है. तीन तक यहां सगाई रस्म के साथ कई इवेंट होंगे. इसमें लंच और डिनर से लेकर डांस तक के इवेंट शामिल हैं.

#3. तीन दिन किस तरह से होगा जश्न

#21 सितंबर : अंबानी परिवार बेहतरीन होटल्स में मेहमानों का स्वागत करेंगे. शाम 5 बजे से Lake Como के Villa Balbiano में मेहमानों के डिनर का इंतजाम है.

#22 सितंबर : इटली में सगाई की रस्म के दूसरे दिन जश्न होंगे. शनिवार की शाम को सभी मेहमान Villa Olmo में डिनर और डांस के लिए पहुंचेंगे.

#23 सितंबर : रविवार को Duomo di Como और Teatro Sociale Comowill में मेहमानों के लिए लंच की व्यवस्था होगी.

#4. जश्न के लिए किस तरह का है ड्रेस कोड

शादी के भव्य समारोह में आने वाले मेहमानों को तीनों द‍िन खास ड्रेस कोड को फॉलो करना होगा.

#21 स‍ितंबर, मेहमानों को पहले द‍िन लंच के मौके पर कैज्यूअल ड्रेसअप फॉलो करना होगा. शाम में ड‍िनर के मौके पर ब्लैक टाई को फॉलो करना होगा. ब्लैक टाई का मतलब है- ब्लैक कोट, पैंट के साथ व्हाइट शर्ट और ब्लैक टाई या फिर बो पहनना होगा.

#22 स‍ितंबर, शनिवार के द‍िन ‘Italian Fiesta’ में मेहमानों को Como Chic लुक फॉलो करना होगा. ड‍िनर के लिए शाम को गेस्ट कॉकटेल अटायर में आएंगे.

#23 स‍ितंबर, रव‍िवार को होने वाले फेयरवेल लंच पर गेस्ट को स्मार्ट कैज्युल ड्रेस कोड फॉलो करना होगा.

#5 इवेंट का खास नाम:

शादी को शाही अंदाज में बनाने के लिए हर इवेंट को इटेल‍ियन अंदाज में मनाया जाएगा. इसल‍िए तीनों द‍िन को खास नाम भी द‍िया गया है.

#1. 21 स‍ितंबर को होने वाले वेलकम लंच को ‘Benvenuti A Como’ नाम द‍िया गया है, इसका मतलब होता है कोमो में स्वागत है.

ड‍िनर को ‘Amore E Bellezza’ नाम द‍िया गया है, ज‍िसे कहते हैं लव एंड ब्यूटी.

#2. 22 स‍ितंबर को होने वाले इवेंट को ‘Fiera Bella Italia’; ज‍िसे अंग्रेजी में ‘Beautiful Fair Italy’ कहते हैं. शाम को होने वाले डांस और ड‍िनर को  ‘Italianissimo’ नाम द‍िया गया है, इसे अंग्रेजी में  that is ‘Truly Italian’ कहते हैं.

#3. 23 स‍ितंबर को होने वाले फेयरवेल लॉन्च को  ‘Arrivederci Como’ नाम द‍िया गया है, ज‍िसका मतलब होता है ‘Good bye Como’.

मालूम हो कि आनंद और ईशा लंबे समय से दोस्त हैं. दोनों परिवार एक-दूसरे को पिछले चार दशक से जानते हैं. आनंद ने ईशा को महाबलेश्वर के मंदिर में प्रपोज किया.

कौन हैं आनंद पीरामल

आनंद हार्वर्ड बिजनेस स्कूल से ग्रेजुएट हैं. फिलहाल वो पीरामल एंटरप्राइज के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर हैं. बिजनेस स्कूल से पास होने के बाद उन्होंने दो स्टार्ट अप्स शुरू किए थे. पहला हेल्थकेयर स्टार्ट अप था, जिसका नाम पीरामल ई-स्वास्थ्य था. उनका दूसरा स्टार्ट अप रिएल इस्टेट का था, जिसका नाम पीरामल रिएलटी था. अब दोनों पीरामल एंटरप्राइज का हिस्सा हैं.

दूसरी तरफ, ईशा रिलायंस जियो और रिलायंस रिटेल के बोर्ड में शामिल हैं. उनके पास येल यूनिवर्सिटी से साइकोलॉजी और साउथ एशियन स्टडीज में बैचलर डिग्री है. वो जून में ग्रेजुएट स्कूल ऑफ बिजनेस, स्टेनफोर्ड से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन प्रोग्राम में मास्टर्स भी कर लेंगी.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button