ईशा और आकाश अंबानी फॉर्च्यून ‘40 अंडर 40’ की लिस्ट में शामिल

नई दिल्ली : अंबानी परिवार के सदस्य ईशा और आकाश अंबानी को फॉर्च्यून की ‘40 अंडर 40’ की लिस्ट में शामिल किया गया है। फाइनेंस, टेक्नॉलोजी, हेल्थकेयर, पॉलिटिक्स और मीडिया एंव एंटरटेनमेंट की कैटेगरी में फॉर्च्यून ने लिस्ट जारी की है। प्रत्येक कैटेगरी में दुनिया की 40 हस्तियां शामिल किया गया है जिनकी उम्र 40 से कम है। ईशा और आकाश अंबानी का नाम टेक्नॉलोजी कैटेगरी में शुमार है।

फॉर्च्यून लिखता है कि जुड़वा ईशा और आकाश ने जियो को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की है। इन दोनों ने ही फेसबुक के साथ 9.99% हिस्सेदारी के लिए 5.7 बिलियन डॉलर मेगा डील को सफलतापूर्वक पूरा किया। गूगल, क्वालकॉम और इंटेल जैसी कंपनियों को रिलायंस के साथ जोड़ने और उनसे निवेश प्राप्त करने का काम भी इन्हीं की लीडरशिप में पूरा हुआ। आकाश ने 2014 में ब्राउन यूनिवर्सिटी से अर्थशास्त्र की डिग्री ले कर अपने फैमिली बिजनेस को ज्वाइन किया वहीं ईशा 1 साल बाद जियो को ज्वाइन किया। ईशा ने येल, स्टैनफोर्ड जैसे संस्थानों में पढ़ाई की है।

जियोमार्ट को लॉन्च करने में आकाश और ईशा की भूमिका की भी फॉर्च्यून ने प्रशंसा की है। मई महीने में ही रिलायंस ने जियोमार्ट को लॉन्च किया था। आज जियोमार्ट पर हर रोज करीब 4 लाख ऑर्डर बुक हो रहे हैं। भारत में तेजी से बढ़ रहे ई-कॉमर्स मार्किट में रिलायंस अब दिग्गज अमेजन और फ्लिपकार्ट के लिए चुनौती पेश कर रहा है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button