उड़ान से ठीक पहले प्लेन में आग, सब सुरक्षित निकले

planeलंदन। लास वेगस के मैकरन एयरपोर्ट पर एक हादसे ने वहां मौजूद सैकड़ों लोगों को हैरान कर दिया। एक चमत्कार सरीखे हादसे में टेक ऑफ से ठीक पहले बोइंग 777 के इंजन में आग लग गई, लेकिन एक भी यात्री को गंभीर चोट नहीं आई।

159 यात्रियों और 13 क्रू मेंबर्स को लेकर लंदन गैट्विक एयरपोर्ट के लिए रवाना हो रहे ब्रिटिश एयरवेज के इस विमान ने रफ्तार पकड़ी ही थी कि इसके बाएं इंजन में आग लग गई। हालांकि, इंजन फेल होने का अंदाजा लगते ही पायलट ने समझदारी दिखाई, ब्रेक लगाए और कंट्रोल रूम को तुरंत मदद भेजने को कहा।

आस-पास खड़ी दूसरी फ्लाइट्स में मौजूद लोगों ने यह हादसा देखा, तो उनके होश उड़ गए। उन्होंने धुंए में लिपटे विमान की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करनी शुरू कर दीं। एक वक्त तो लगा कि विमान में सवार यात्री शायद ही बच पाएंगे। लेकिन, पायलट की समझदारी काम आई। फायर एग्जिट डोर्स खोले गए और यात्रियों को कुछ ही मिनटों में बाहर निकाल दिया गया।

 कुछ यात्रियों को हॉस्पिटल ले जाया गया, लेकिन किसी को गंभीर चोट नहीं पाई गई। कुछ लोगों ने सांस लेने में दिक्कत की शिकायत जरूर की, लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें भी खतरे से बाहर बताया।

विमान में सवार एक यात्री ने बताया, ‘मैं सो रहा था। अचानक झटका लगा और धुंए की गंध महसूस हुई तो नींद टूट गई। हमें पहले बैठे रहने को कहा गया फिर अचानक पीछे के दरवाजे से बाहर निकलने को कर दिया गया। जिस तरफ आग लगी थी, उस तरफ की कुछ खिड़कियां पिघल चुकी थीं।’

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button