उत्तर प्रदेश कॉन्ग्रेस कमिटी के सचिव सचिन चौधरी एक बार फिर गिरफ्तार

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने मीडिया से रूबरू होते हुए पीएम मोदी और सीएम योगी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी

इससे पहले कॉन्ग्रेस नेता सचिन चौधरी व दो अन्य को धारा 144 के उल्लंघन करने के मामले में पुलिस ने गिरफ्तार किया था

शेखर पण्डित

लखनऊ। अमरोहा से कॉन्ग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ चुके और उत्तर प्रदेश कॉन्ग्रेस कमिटी के सचिव सचिन चौधरी को गिरफ्तार कर लिया गया है। सचिन चौधरी को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर विवादित टिप्पणी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। थाना अमरोहा देहात पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया है।

इसके अलावा सचिन चौधरी के खिलाफ आईपीसी की धारा 188 के तहत भी केस दर्ज किया गया है। यह केस लॉकडाउन के दौरान प्रेस कॉन्फ्रेंस करने को लेकर किया गया है। बता दें कि प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ही उन्होंने मीडिया से रूबरू होते हुए पीएम मोदी और सीएम योगी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। उन्हें कल रात ही गिरफ्तार कर लिया गया।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले कॉन्ग्रेस नेता सचिन चौधरी व दो अन्य को धारा 144 के उल्लंघन करने के मामले में पुलिस ने गिरफ्तार किया था। जानकारी के मुताबिक पुलिस ने 28 मार्च की देर रात हाइवे पर जीरो प्वाइंट के पास भारी भीड़ जमा देखी। भीड़ देख पुलिस वहाँ पर पहुँची। भीड़ हटाने की कोशिश की तो वहाँ पर कॉन्ग्रेस नेता और उनके दोस्तों ने हंगामा शुरू कर दिया। साथ ही पुलिस के साथ अभद्रता भी की।

इसके बाद पुलिस ने उन पर सरकारी कार्य में बाधा डालने और लॉकडाउन का उल्लंघन करने का मामला दर्ज किया। बाद में उन्हें थाने से जमानत पर रिहा कर दिया गया।

कॉन्ग्रेस नेता ने पूरे मामले पर सफाई देते हुए कहा था कि उन्हें मुरादाबाद में सड़क पर लोगों की मदद करते हुए SSP अमित पाठक ने गिरफ्तार किया। उन्होंने आरोप लगाया कि SSP का कहना किसी की मदद मत करो सरकार का आदेश है, जो मर रहा है मरने दो। आगे उन्होंने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा सड़कों पर लोगों को मारना चाहती है। क्या किसी की मदद करना भी अपराध है? हालाँकि उनकी इस सफाई पर लोगों ने उन्हें जमकर आड़े हाथों लिया था।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button