उधर नेतन्याहू से गले मिल रहे थे मोदी… इधर कांग्रेस ने ट्वीट कर उड़ाया मजाक

नई दिल्ली। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू रविवार को अपने छह दिवसीय दौरे पर भारत पहुंच गए. उनके साथ उनकी पत्नी सारा नेतन्याहू भी इस दौरे पर आई हैं. दोनों विदेशी मेहमानों के दिल्ली पहुंचने पर उनकी आगवानी भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी ने की.

मोदी ने नेतन्याहू के गले लगकर और एक ट्वीट के जरिए उनका स्वागत किया. इजरायली पीएम ने भी मोदी के गर्मजोशी से स्वागत पर उनका शुक्रिया अदा किया.

View image on TwitterView image on Twitter

Israel PM Benjamin Netanyahu arrives in Delhi, received by PM Narendra Modi.

हालांकि प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस ने इस मौके पर पीएम मोदी का मजाक बनाते हुए एक वीडियो ट्वीट किया है. इस ट्वीट में लिखा गया है कि इजरायली पीएम नेतन्याहू भारत पहुंचे हैं और उम्मीद हैं कि हमें मोदी जी के हग्स (गले लगना) देखने को मिलेंगे.

With Israeli PM Benjamin Netanyahu visiting India, we look forward to more hugs from PM Modi!

कांग्रेस के इस वीडियो में मोदी की दुनिया भर के नेताओं से हुईं पुरानी मुलाकातों के वीडियो हैं. इसमें मोदी को जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल, जापानी पीएम शिंजो आबे और उनकी पत्नी एकी आबे और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ गले लगते हुए और हाथ मिलाते हुए दिखाया गया है.

इसके अलावा इस वीडियो में तुर्की राष्ट्रपति एरडोगन, पूर्व फ्रांसीसी राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद, इजरायली पीएम नेतन्याहू, अबू धाबी के राजकुमार मोहम्मद बिन जायेद, जापानी पीएम आबे, मेक्सिकन राष्ट्रपति एनरिक पेना, फ्रांसीसी राष्ट्रपति मैक्रोन को मोदी को हग करते हुए दिखाया गया है.

इनमें से कुछ मौकों पर भारतीय पीएम और अंतरराष्ट्रीय नेताओं के हाथ मिलाने या गले मिलने के दौरान कंफ्यूजन की स्थिति बन गई थी. कांग्रेस ने इसी को निशाना बनाते हुए यह वीडियो ट्वीट किया है.

कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से किए गए इस ट्वीट में कहा गया है कि अब मोदी की ‘हगप्लोमैसी’ का ज्यादा इंतजार नहीं हो रहा है.

कांग्रेस के इस वीडियो पर बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा है, भारत के प्रमुख विपक्षी दल से ऐसे ट्वीट की उम्मीद नहीं थी. वह भी ऐसे समय पर जब सम्मानित विदेशी पीएम भारत पहुंचे ही हैं. कांग्रेस के अध्यक्ष प्यार से दिल जीतने की केवल बातें करते हैं, जबकि असल में यह काम भारतीय पीएम कर रहे हैं. वह दुनिया को प्यार से जीत रहे हैं.

Never expected India’s main opposition party to post such a tweet ..that too when a respected Foreign PM has just arrived !
Congress President only talks of winning by LOVE ..while this is what Indian PM is doing..winning the WORLD by LOVE!
While Modi WINS you Whine!! https://twitter.com/incindia/status/952469912554946561 

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button