उन्नाव रेप केस: आरोपी BJP MLA कुलदीप सेंगर सीतापुर जेल में शिफ्ट

लखनऊ। उन्नाव जेल में बंद रेप के आरोपी विधायक विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को दरबार लगाना महंगा पड़ गया. सामूहिक दुष्कर्म के मामले में आरोपी कुलदीप सेंगर और शशि सिंह को सीबीआई ने सीतापुर जेल शिफ्ट कर दिया है.

कुलदीप सिंह सेंगर को इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश के बाद सीतापुर जेल में शिफ्ट किया गया है.दरअसल पीड़िता के परिवार ने परिवार और पीड़िता की सुरक्षा के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट में कुलदीप सेंगर को दूसरी जेल में शिफ्ट करने की अपील की थी.

किशोरी के साथ सामूहिक दुष्कर्म के बाद पीड़िता के पिता की जेल में मौत के मामले में मुख्य आरोपी कुलदीप सेंगर और सह अभियुक्त शशि सिंह को सीबीआई की रिमांड अवधि पूरी होने के बाद उन्नाव जेल भेजा गया था. वहीं  कुलदीप के भाई अतुल सिंह और चार अन्य लोग भी उन्नाव जेल में बंद हैं.

पीड़ित परिवार ने हाईकोर्ट में दाखिल याचिका में कहा था कि आरोपी विधायक का उन्नाव में दबदबा है और जेल के भीतर आरोपी विधायक के ही रिश्तेदार की कैंटीन भी है. साथ ही पीड़िता के चाचा ने आरोप लगाया था कि आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर उन्नाव जेल में दरबार लगा रहे हैं तो उनके समर्थक गांव के लोगों को डरा धमका रहे हैं. पीड़िता परिवार ने इस मुकदमे की सुनवाई दिल्ली ट्रांसफर करने की भी मांग की थी.

जिसके बाद हाईकोर्ट ने कुलदीप सिंह सेंगर को उन्नाव जेल से शिफ्ट करने का आदेश सुनाया था. मंगलवार सुबह 8 बजे सीबीआई की छह सदस्यीय टीम ने  कुलदीप सिंह सेंगर और सह आरोपी शशि सिंह को उन्नाव जेल से सीतापुर जेल शिफ्ट कर दिया.आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर बांगरमऊ से बीजेपी के विधायक हैं.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button