उस्मान बोला-मैं हिंदूओं को मारने यहां आया हूं,’मुझे ऐसा करने में मजा आता है’

terrorist-attack-bannerतहलका एक्सप्रेस प्रतिनिधि, नई दिल्ली। ‘मैं यहां हिंदुओं को मारने आया हूं। यही मेरा काम है।’ यह कहना है कि जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में पकड़े गए पाकिस्तानी आतंकी नावेद उर्फ उस्मान उर्फ कासिम का। आतंकी उस्मान ने कबूला है कि वह पाकिस्तान के फैसलाबाद का रहने वाला है। उसने माना कि वह 12 दिन पहले ही पाकिस्तान से भारत आया है। जो दूसरे आतंकी मोमिन के साथ जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में दशहत फैलाने के इरादे से आया था। इसका दूसरा साथी मोमिन सुरक्षा बलों से मुठभेड़ के दौरान मारा गया। इस मुठभेड़ में दो सुरक्षाकर्मी भी शहीद हुए हैं।
एक वीडियो में ब्लू कलर की शर्ट और ब्राउन कलर का ट्राउजर पहने हुए उस्मान पकड़े जाने के बाद बड़े आराम से बैठा हुआ और हंसता हुआ नजर आ रहा है। कासिम ने बताया है कि वह 12 दिन तक जंगल के रास्ते दिन-रात चलते हुए यहां पहुंचा है। उसने कहा कि गांव वाली इनाम मिलने की उम्मीद में उसके साथ तस्वीरें खिंचवा रहे हैं। उसने कबूला, ‘मैं पाकिस्तान से हूं। मेरा साथी पुलिस की फायरिंग में मारा गया है जबकि मैं जिंदा बच निकला। ये सब अल्लाह करा रहा है। मुझे ऐसा करने में मजा आता है।’
 पहले 20 फिर 16 बताई उम्र
उस्मान ने बताया कि उसकी उम्र 20 साल है। हालांकि बाद में उसने अपनी उम्र 16 साल बताई। आतंकी ने अपना नाम भी पहले कासिम, फिर उस्मान और फिर नावेद बताया। लगातार बयान बदल रहे इस आतंकी की कोशिश को गुमराह करने की दिखाई दी। एजेंसियों के मुताबिक लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों को ट्रेनिंग के दौरान इस तरह की टैक्टिस अपनाने के बारे में सिखाया जाता है। हालांकि उस्मान के पकड़े जाने के वक्त उसके जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े होने की आशंका जताई गई थी।
 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button