एडिनेड वनडे में किसी खिलाड़ी ने नहीं, इस दर्शक ने पकड़ा शानदार कैच

एडिलेड। ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रिका के बीच चल रही तीन वनडे मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पिछले नौ महीने का सूखा खत्म करते हुए वनडे में जीत हासिल की.  इस जीत के साथ ही सीरीज 1–1 से बराबर हो गई. वनडे में लगातार सात मैच हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया की यह पहली जीत है. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 231 रन बनाने के बाद भी जीत हासिल की. इस मैच में दर्शक दीर्घा में एक दर्शक ने शानदार कैच पकड़ा जो काफी चर्चा में रहा.

इस मैच में जब दक्षिण अफ्रीका की बल्लेबाजी चल रही थी और वह ऑस्ट्रेलिया के 231 रनों का पीछा कर रही थी, पारी के 6वें ओवर में ही एक छक्का लगा और सीधे दर्शक दीर्घा  में पहुंच गया. इस छक्के वाली तेज गेंद को एक दर्शक ने इसे एक हाथ से पकड़ लिया. लाल शर्ट कपड़े पहना यह शक्स कैच पकड़ने के बाद खुशी से उछलता दिखाई दिया.

यह गेंद मिचेल स्टार्क ने 150 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से फेंकी थी जिस पर दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज एडिन मार्करण ने छक्का लगाया था. सोशल मीडिया पर इस छक्के की काफी तारीफ हुई.

Adelaide ODI catch

इस पारी में दक्षिण अफ्रीका की टीम नौ विकेट खोकर 224 रन ही बना सकी. दक्षिण अफ्रीका के लिए मिलर ने 71 गेंदों पर 51 रनों की पारी में तीन चौके और एक छक्का लगाया. उनके अलावा कप्तान फॉफ डु प्लेसिस ने 47, रीजा हेनरिक्स ने 16, एडिन मारक्रम ने 19, हेनरिक क्लासेन ने 14, ड्वाने प्रीटोरियस ने 14 और लुंगी नगिदी ने नाबाद 19 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया की ओर से मार्कस स्टोयनिस ने 35 रन पर तीन विकेट, मिशेल स्टार्क ने 51 रन पर दो विकेट, जोश हेजेलवुड ने 42 रन पर दो विकेट और पैट कमिंस ने 27 रन पर एक विकेट हासिल किए.

इससे पहले, मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने एलेक्स कैरी (47), क्रिस लिन (44) और कप्तान आरोन फिंच (41) की उपयोगी पारियों के सहारे 48.3 ओवर में 231 रन का स्कोर बनाया. फिंच को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला. उनके अलावा शॉन मार्श ने 22, एडम जम्पा ने 22 और ग्लैन मैक्सवेल ने 15 रन का योगदान दिया. दक्षिण अफ्रीका के लिए रबादा के अलावा ड्वाने प्रीटोरियस ने 32 रन पर तीन विकेट, डेल स्टेन ने 31 रन पर दो विकेट और लुंगी नगिदी ने 67 रन पर एक विकेट अपने नाम किए.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button