एनआईए अधिकारी की यूपी के बिजनौर में गोली मारकर हत्या, पत्नी बुरी तरह घायल

kidsबिजनौर। उत्तर प्रदेश के बिजनौर में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के एक अधिकारी की रविवार को उनकी कार में गोली मारकर हत्या कर दी गई। वारदात को दो बाइकसवार हमलावरों ने अंजाम दिया। इस हमले में कार में बैठी उनकी पत्नी बुरी तरह से घायल हो गईं। उन्हें दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया है। इस हमले में कार में बैठे उनके बच्चे बाल-बाल बच गए। बताया जा रहा है कि तंजील पठानकोट मामले की जांच की कोर टीम का हिस्सा थे, हालांकि एनआईए ने इसकी पुष्टि नहीं की है।

एनआईए के आईजी ने कहा कि यूपी की एसटी, एटीएस और एनआईए की दिल्ली, लखनऊ की टीमें मामले की जांच कर रही हैं। उन्होंने कहा कि इस मर्डर को बेहद सुनियोजित तरीके से अंजाम दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक रविवार को एनआईए दिल्ली में नियुक्त तंजील अहमद स्योहारा में अपनी भांजी के शादी समारोह से निपटकर पत्नी व दो बच्चों के साथ अपनी वैगन आर कार से पैतृक कस्बे सहसपुर लौट रहे थे।


तंजील अहमद। फाइल फोटो

पुलिस सूत्रों के अनुसार रात करीब एक बजे सहसपुर में घुसने से पहले नगरपालिका सहसपुर के गेट के निकट दो बाइकों पर आए चार बदमाशों ने उन पर स्वचालित हथियारों से ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दीं और फरार हो गए। तंजील अहमद को आठ गोलियां लगीं, जबकि उनकी पत्नी फरजाना को भी दो गोलियां लगीं। उनके दोनों बच्चों आठ वर्षीय शहबाज और दस वर्षीय जिमनिस ने सीट के नीचे घुसकर अपनी जान बचाई।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने परिजनों की मदद से तंजील अहमद व फरजाना को कॉसमॉस हॉस्पिटल मुरादाबाद पहुंचाया, जहां तंजील अहमद को मृत घोषित कर दिया गया, जबकि फरजाना को दिल्ली रेफर कर दिया। सूचना पर एएसपी देहात डॉ. धर्मवीर सिंह समेत पुलिस अधिकारियों ने बदमाशों की रात भर तलाश की, लेकिन उनका कुछ पता नहीं चला।

सूत्रों की मानें तो एक साल पूर्व डीएसपी तंजील अहमद की कुछ आतंकियों को पकड़ने में अहम भूमिका रही थी। इनकी हत्या को उसी से जोड़कर देखा जा रहा है। सुबह डीआईजी मुरादाबाद डॉ. ओंकार सिंह ने भी स्योहारा पहुंचकर पुलिस अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

मुरादाबाद के हॉस्पिटल में एनआईए की टीम। तंजील के शव को इसी हॉस्पिटल में रखा गया है।

उच्च अधिकारियों के हवाले से जानकारी मिली कि वह कई अन्य उच्च स्तरीय जांचों का भी हिस्सा रहे हैं। वारदात के बाद एनआईए की टीम तुरंत मुरादाबाद पहुंच गई। एनआईए इस वारदात की जांच में जुट गई है। एनआईए ने इस मामले में यूपी सरकार से भी रिपोर्ट मांगी है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button