एयर होस्टेस की मौत में खुलासा, शादी से पहले पति ने छिपाया था एक राज

नई दिल्ली। दक्षिणी दिल्ली पॉश इलाके पंचशील पार्क में एयर होस्टेस अनीशिया बत्रा की दूसरी मंजिल से संदिग्ध हालात में मौत का मामला गरमाता जा रहा है। एक ओर जहां अनीशिया के पति मयंक सिंघवी के मुताबिक, एयर होस्टेस ने छत से कूदकर आत्महत्या की है, वही अनीशिया के भाई करन बत्रा को शक है कि उनकी बहन की हत्या की गई है। अब यह बात भी सामने आ रही है कि मयंक ने एक और शादी की थी, लेकिन यह बात अनीशिया और उसके परिजनों से छिपाई गई थी।

करन ने अपने जीजा पर आरोप लगाया है कि वह उसकी बहन को प्रताड़ित करता था और उसे घर में बंद करके रखता था। करन की मानें तो उसकी बहन अनीशिया ने प्रताड़ना की बातें उससे शेयर भी की थीं। एयर होस्टेस ने खुदकुशी करने से पहले अपनी पति व परिजनों को मैसेज किए थे। परिजनों के आरोपों के बाद शव का दोबारा पोस्टमार्टम करवाएगी। एयर होस्टेस के पिता राजेनद्र सिंघवी आर्मी से रिटायर मेजर जनरल है। मामले की एसडीएम जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

शादी के बाद ही शुरू हो गई थी अनीशिया-मंयक में अनबन

जानकारी के मुताबिक, एयर होस्टेज अनीशिया की कुछ वर्ष पहले ही मयंक सिंघवी से शादी हुई थी। पड़ोसियों के मुताबिक, पति-पत्नी में आए दिन झगड़ा होता रहता था।

शराब के आदी थे दंपती

दक्षिण जिला पुलिस अधिकारियों की मानें तो अनीशिया बत्रा (39) लुफ्थांसा एयरलाइंस में बतौर एयर होस्टेस काम करती थीं। उनकी दो साल पहले गुरुग्राम निवासी मयंक सिंघवी से शादी हुई थी। बताया जा रहा है कि दंपती शराब के आदी थे और झगड़ा भी करते थे।

पति ने कहा- छत से कूदकर की आत्महत्या

अनिशिया बत्रा के पति मयंक की मानें तो जब उनके मोबाइल फोन पर मैसेज आया तो वह उस समय घर पर थे। मैसेज में लिखा था- ‘मैं कोई बड़ा कदम उठाने जा रही हूं’। मयंक की मानें तो वह यह मैसेज पढ़ते ही भागकर छत पर पहुंचे, लेकिन उनकी पत्नी छत पर नहीं मिली। घबराए मयंक ने छत से नीचे देखा तो अनीशिया लहूलुहान जमीन पर पड़ी थी। पुलिस को सूचना देने के साथ अनीशिया को अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई।वहीं वंसत विहार पुलिस की मानें तो एयर होस्टेस अनीशिया बत्रा ने शुक्रवार शाम तकरीबन 4 बजे अपने पति मयंक को मैसेज किया कि वह जिंदगी से तंग आ गई है और एक बड़ा कदम उठाने जा रही है।

तीन-चार बार थाने पहुंचा था पति-पत्नी का झगड़ा

शादी के बाद से ही अनीशिया और मयंक के रिश्ते अच्छे नहीं थे। उनमें अक्सर झगड़े होते थे। शादी से बाद से अनीशिया की मौत तक उनके झगड़े की शिकायत चार बार थाने में पहुंची थी। शिकायत मिलने के बाद पुलिस दोनों को थाने बुलाकर समझौता कराने के साथ भेज देती थी।

एयर होस्टेस के पति के मुताबिक, उसकी पत्नी की मौत छत से कूदने से हुई है, लेकिन जान देने से ठीक पहले लिखे गए एक मैसेज ने सस्पेंस बढ़ा दिया है। इसके बाद लुफ्तहांसा एयरलाइंस में कार्यरत अनीशिया बत्रा (39) लहुलूहान हालत में घर की छत से नीचे गिरी हुई मिलीं। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस उन्हें अस्पताल लेकर गई। जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। उनके पति के मुताबिक, उनकी मौत छत से कूदने से हुई है। पोस्टमार्टम में भी हत्या की बात सामने नहीं आई है। वहीं एयर होस्टेस के परिजनों ने हत्या का आरोप लगाते हुए फिर से शव का पोस्टमार्टम और उसकी वीडियोग्राफी कराने की मांग की है। पुलिस सोमवार को फिर से शव का पोस्टमार्टम कराएगी। फिलहाल, पुलिस ने आत्महत्या का मामला दर्ज किया है।

पुलिस के मुताबिक, अनीशिया ने शनिवार शाम करीब साढ़े चार बजे मयंक को मैसेज किया कि वह एक बड़ा कदम उठाने जा रही हैं। जिस समय मयंक को वाट्सएप पर अनीशिया का मैसेज मिला वह घर पर ही थे। घर में ढूंढ़ने पर अनीशिया नहीं मिलीं तो मयंक उन्हें देखने के लिए तीसरी मंजिल की छत पर गए। वह वहां भी नहीं मिलीं। छत से नीचे देखने पर मयंक के होश उड़ गए। खून से लथपथ अनीशिया नीचे गिरी पड़ी थीं। गंभीर हालत में उन्हें अस्पताल ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। छानबीन में पुलिस को यह पता लगा कि घटना के समय मयंक घर पर ही थे।

ऐसे में सवाल है कि जब अनीशिया घर से जा रही थीं, तो मयंक ने रोका क्यों नहीं? डीसीपी रोमिल बानिया ने बताया कि प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का लग रहा है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा था। रिपोर्ट में भी हत्या की कोई बात सामने नहीं आई है। अनीशिया के परिजन ने इसे हत्या का मामला बताते हुए पुलिस से फिर से पोस्टमार्टम कराने और उसकी वीडियोग्राफी कराने की मांग की है। सोमवार को पुलिस फिर से पोस्टमार्टम कराएगी।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button