एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी: इस बार कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती भारतीय टीम

मस्कट (ओमान)।  एशियाकप में ब्रॉन्ज मेडल से संतोष करने वाली  भारतीय पुरुष हॉकी टीम एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में अपनी असफलता का दाग धोने का प्रयास करेगी. टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह ने कहा है कि एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में भारत को हर एक टीम के खिलाफ सावधानीपूर्वक खेलने की जरुरत है. मौजूदा चैम्पियन भारतीय टीम यहां 18 अक्टूबर को मेजबान ओमान के खिलाफ होने वाले मुकाबले से अपने खिताब बचाओ अभियान की शुरुआत करेगी.

मनप्रीत की कप्तानी वाली भारतीय टीम को 18वें एशियाई खेलों के सेमीफाइनल में मलेशिया से हार का सामना करना पड़ा था. इस मैच में टीम इंडिया को पेनाल्टी शूट आउट में हार हुई थी. लेकिन अब पिछले प्रदर्शन को पीछे छोड़कर यहां एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में विजयी शुरुआत करने उतरेगी.

एशियाई खेलों में मलेशिया से मिली हार दुखद
मनप्रीत ने कहा, “यह टूर्नामेंट हमें जीतना चाहिए था. लेकिन सेमीफाइनल में मलेशिया से मिली हार का हमें अभी भी दुख है. मुझे लगता है कि हम इस बात को लेकर अति आत्मविश्वास हो गए थे कि हम एशिया की नंबर-1 टीम हैं. अगर हमें खिताब बरकरार रखना है तो एशियाई चैंपियंस ट्राफी में इस बात को नजरअंदाज करना होगा और हर एक टीम के खिलाफ सावधानीपूर्वक खेलना होगा.”

यह है भारत का कार्यक्रम
ओमान के बाद भारत को अगला मुकाबला 20 अक्टूबर को पाकिस्तान से, 21 को जापान से, 23 को मलेशिया से और 24 अक्टूबर को कोरिया से खेलना है. टूर्नामेंट के सेमीफाइनल 27 और फाइनल 28 अक्टूबर को खेले जाएंगे. टूर्नामेंट के सभी मैच राउंड रोबिन आधार पर खेले जाएंगे.

समय आगे बढ़ने का
उन्होंने कहा, “एशिया खेलों के सेमीफाइनल में मिली हार के बाद हमने इस बात को समझने के लिए कई बैठक की हैं कि हमने कहां गलती की. नेशनल कैम्प के दौरान हमने खुद से कहा है कि यह समय आगे बढ़ने का है. हमारी पूरी कोशिश है कि पिछले प्रदर्शन का प्रभाव आगामी टूर्नामेंटों पर ना पड़े.”

डिफेंडर हार्दिक खेलेंगे अपना पहला मैच
मनप्रीत ने कहा, “मेरा हमेशा यह लक्ष्य रहता है कि मैं अपनी टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ दूं. हमारे पास नीलकांता शर्मा जैसे खिलाड़ियों के रूप में कई युवा खिलाड़ी हैं जो सही है. उनके अलावा डिफेंडर हार्दिक सिंह अपना पदार्पण करने जा रहे हैं.”

एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम : 

गोलकीपर : पीआर श्रीजेश, कृष्ण बहादुर पाठक.
डिफेंडर : हरमनप्रीत सिंह, गुरिदर सिंह, वरुण कुमार, कोठाजीत सिंह खाडंगबाम, सुरेंदर कुमार, जर्मनप्रीत सिंह, हार्दिक सिंह.
मिडफील्डर : मनप्रीत सिंह (कप्तान), सुमित, नीलकांता शर्मा, ललित कुमार उपाध्याय, चिंग्लेनसाना सिंह कांगुजम (उपकप्तान).
फारवर्ड : आकाशदीप सिंह, गुरजंत सिंह, मंदीप सिंह, दिलप्रीत सिंह.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button