ऐमजॉन से जहर खरीद भारतीय मूल की छात्रा ने दी जान, कंपनी पर केस दर्ज

amazoneन्यू यॉर्क। दिग्गज ऑनलाइन रिटेलर कंपनी ऐमजॉन पर यूएस में भारतीय मूल की महिला ने मुकदमा ठोक दिया है। महिला ने अपनी बेटी की आत्महत्या के मामले में कंपनी पर यह कहते हुए केस किया है कि 20 वर्षीय बेटी ने उससे ऑनलाइन जहर की खरीददारी की थी। करीब दो साल पहले महिला की बेटी ने 2013 में सायनाइड निगलकर जान दे दी थी।

याचिका में कहा गया है कि ऐमजॉन 2 फरवरी, 2013 तक सायनाइड जहर की बिक्री कर रही थी। इसे यूएस में ग्राहकों ने 50 से ज्यादा बार खरीदा था। आरोप है कि ऐमज़ॉन से जहर खरीदकर 11 लोगों ने आत्महत्या कर ली थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक महिला ने यूनिवर्सिटी ऑफ पेन्सिलवेनिया पर भी केस दायर किया है। महिला का आरोप है कि उसकी बेटी का यूनिवर्सिटी के ही एक छात्र ने यौन उत्पीड़न किया था, लेकिन विश्वविद्यालय प्रशासन ने कोई कार्रवाई नहीं की। परेशान छात्रा ने दिसंबर, 2012 में वेबसाइट पर सायनाइड का ऑर्डर दिया था, जिसे कंपनी ने किचन आइटम में शामिल कर रखा है।

इस जहर को निगलकर ही छात्रा ने जान दे दी थी। महिला ने अपनी याचिका में कंपनी के वेंडर और ऐमजॉन पर मुकदमा दायर किया है। यूनिवर्सिटी की ओर से आरोपी छात्र पर कोई कार्रवाई न किए जाने की वजह से छात्रा परेशान रहती थी, यहां तक कि शराब का भी अत्यधिक सेवन करने लगी थी। लेकिन यूनिवर्सिटी प्रशासन ने आरोपी पर कोई कार्रवाई करने की बजाय पीड़ित छात्रा के खिलाफ ही गलत रवैया अपनाया।

यहां तक 2013 के पहले सेमेस्टर में उस पर अनुशासन तोड़ने का आरोप लगाया गया और क्लासेज रजिस्टर्ड करने से उसे बैन कर दिया। यही नहीं, उसके खिलाफ आरोपों पर सुनवाई होने तक उसे छात्रावास छोड़ने के लिए भी कह दिया गया था।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button