ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग में अपने बल्ले का जलवा बिखेरते नजर आएँगे युवराज सिंह

टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ऑस्ट्रेलिया के टी-20 टूर्नामेंट बिग बैश लीग (BBL) में खेलते हुए नजर आ सकते हैं। युवराज पहले ही संन्यास ले चुके हैं और दुनिया की कई क्रिकेट लीग में खेलते हैं। वह ग्लोबल टी-20 कनाडा लीग और अबुधाबी टी-10 लीग में भी खेल चुके हैं।

अभी तक भारत का कोई भी खिलाड़ी बीबीएल में नहीं खेला है, क्योंकि भारतीय क्रिकेट बोर्ड अपने खिलाड़ियों को विदेशी लीग में खेलने की अनुमति नहीं देता है. चूंकि युवराज ने पिछले साल अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट से संन्यास ले लिया था इसलिए उनका विदेशी लीग में खेलने का रास्ता साफ हो गया है.

बता दें कि बीसीसीआई किसी भी क्रिकेटर को जब तक विदेशी लीग में खेलने की इजाजत नहीं देती, जब तक वह भारतीय क्रिकेट से संन्यास ना ले। युवी पहले ही भारतीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं और यहां प्रोफेशनल क्रिकेट नहीं खेलते

इससे पहले युवराज सिंह कनाडा की लीग में भी हिस्सा ले चुके हैं. युवराज सिंह किसी भी विदेशी लीग में खेलने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी हैं. उनके अलावा अब तक प्रवीण तांबे ही विदेशी लीग में खेलने वाले भारतीय खिलाड़ी हैं. प्रवीण तांबे इस साल कैरिबियन प्रीमियर लीग में हिस्सा ले रहे हैं.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button