ऑस्ट्रेलिया दौरे पर एबी डिविलियर्स को है भारतीय टीम से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद

साउथ अफ्रीका के दिग्गज क्रिकेटर एबी डिविलियर्स का मानना है कि विदेशों में लगातार हार के बावजूद ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टीम बेहतरीन प्रदर्शन करेगी. भारतीय टीम साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड दौरे पर अच्छा प्रदर्शन करने के बाद भी सीरीज में जीतने में नाकाम रही है.

दोनों दौरे पर टीम की बल्लेबाजी ने निराश किया लेकिन डिविलियर्स का मानना है कि दिसंबर में शुरू हो रही चार मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन करेंगे.

डिविलियर्स ने कहा, ‘‘ ईमानदारी से कहूं तो उनके पास जीतने का अच्छा मौका है. साउथ अफ्रीका में भारत ने अच्छा क्रिकेट खेला (हालांकि टेस्ट श्रृंखला 1-2 से हार गये). इंग्लैंड में टीम को हार मिली लेकिन पहला टेस्ट मैच किसी के पाले में जा सकता था जिससे सीरीज का रूख बदल जाता.’’

इस साल मई में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेकर चौंकाने वाले 34 साल के इस खिलाड़ी ने कहा, ‘‘ अब वे ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेंगे. मुझे लगता है कि अगर वे तेज गेंदबाजों को फिट रखने में सफल रहे तो उनके पास जीत दर्ज करने का अच्छा मौका होगा. मैंने देखा है उनके कुछ खिलाड़ी पूरी तरह फिट नहीं है. अगर सभी गेंदबाज फिट रहते हैं तो भारत के पास मौजूदा समय का सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजी आक्रमण होगा.’’

क्रिकेट में भविष्य की योजना के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि करियर खत्म नहीं हुआ है और वह हाल ही लांच हुई घरेलू टी20 लीग में खेलने को लेकर उत्सुक हैं. वह आईपीएल के आगामी सीजन में भी खेलेंगे.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button