ओवैसी से मिले मुंबई धमाकों के दोषियों के वकील

owaisi04तहलका एक्सप्रेस

मुंबई। मुंबई लोकल ट्रेनों में 2006 में हुए सिलसिलेवार बम धमाकों के के 12 दोषियों का बचाव कर रहे वकीलों ने आल इंडियन मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन (एआईएमआईएम) अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी से शनिवार को मुलाकात की। इस मामले में पांच को मृत्युदंड और बाकियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है।

दोषियों के वकीलों ने ओवैसी से मिलकर कहा कि उनके मुवक्किलों को जानबूझ कर फंसाया गया है, जबकि वे निर्दोष हैं। ऐसे में वकील ओवैसी से सपॉर्ट की उम्मीद कर रहे हैं। ओवैसी से मिलने गई टीम का नेतृत्व वकील वहाब खान कर रहे थे, जिन्होंने बताया कि बैठक लगभग दो घंटे तक चली।

खान ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया, ‘हमने असदुद्दीन ओवैसी के साथ हर छोटी चीजों पर बात की। उन्होंने कहा है कि उनकी पार्टी लीगल टीम के साथ खड़ी होगी।’ खान के मुताबिक पार्टी ने आश्वासन दिया है कि जब भी जरूरत होगी, वे इस मुद्दे को उठाएंगे।

खान ने कहा, ‘कानूनी लड़ाई हमारा अधिकार है। इसके अलावा हम केस के तथ्यों को मूल्यांकन के लिए हायर अथॉरिटीज के पास ले जाएंगे और दिखाएंगे कि किस तरह निर्दोषों को फंसाया गया है।’ जुलाई, 2011 में हुए इन बम धमाकों में 189 लोगों की मौत हो गई थी और सैकड़ों लोग घायल हो गए थे। घटना के नौ साल बाद केस का फैसला आया है।

11 सितंबर को कोर्ट ने 13 में से 12 आरोपियों को सजा सुनाई थी। अभियोजन पक्ष ने 12 में से आठ आरोपियों के लिए मौत की सजा की मांग की थी। कमाल अंसारी, मोहम्मद फैजल, एहतेशाम कुतुबुद्दीन सिद्दीकी, नावेद हुसैन खान और आसिफ खान को मौत की सजा सुनाई गई है। इन सभी को बम लगाने का दोषी पाया गया।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button