औरैया : शिक्षा विभाग में टेंडर को लेकर शुरू हुआ ये नया खेल

उत्तर प्रदेश के औरैया से शिक्षा विभाग का नया खेल उजागर हुआ है। यहाँ स्वेटर सप्लाई के टेंडर में बड़ा खेल खेला जा रहा है। स्वेटर के टेंडर के लिए लोहा व प्लास्टिक पाइप निर्माता का अनुभव माँगा गया है।

उत्तर प्रदेश के औरैया से शिक्षा विभाग ( education department ) का नया खेल उजागर हुआ है। यहाँ स्वेटर सप्लाई (sweater supply) के टेंडर में बड़ा खेल खेला जा रहा है। स्वेटर के टेंडर के लिए लोहा व प्लास्टिक पाइप निर्माता का अनुभव माँगा गया है।

लगभग 2 करोड़ रुपये का होना है टेंडर

इतना ही नहीं कपड़े के काम के लिए सरिया व पाइप का बेहतरीन अनुभव माँगा गया है। अपने मनचाहे लोगों को टेंडर देने के लिए अजीब रखी शर्त रखी गयी है। कपड़े के ठेकेदार परेशान कहाँ से लाएं सरिया व पाइप निर्माता का सर्टिफिकेट। बेसिक शिक्षा अधिकारी सूर्य प्रताप सिंह का कारनामा। लगभग 2 करोड़ रुपये का होना है टेंडर।

आपको बता दें कि इससे पहले भी औरैया से शिक्षा विभाग चर्चा में था यहाँ

एक परिसर में चलने वाले जूनियर व प्राइमरी स्कूलों को एक साथ कक्षा एक से आठ तक संचालित करने के शासन के आदेश पर संविलियन किया जाना था। जिसे कागजों पर पूरा कर लिया गया है। ऐसे 247 स्कूल है जिन्हें मर्ज किया जाना था। इसमें कुछ ऐसे भी विद्यालय हैं, जहां एक परिसर में एक जूनियर के अलावा दो से तीन प्राइमरी विद्यालय संचालित किए जा रहे हैं।

शिक्षा निदेशक ने संविलियन के बाद पूर्व में गठित प्रबंध समिति को भंग कर नई समिति के गठन का आदेश दिया था। इसका संचालन विद्यालय के वरिष्ठ शिक्षक को प्रधानाध्यापक बनाकर किया जाना है। इसी एसएमसी में एमडीएम के अलावा अन्य सभी योजनाओं का क्रियांवयन किया जाना है। जिम्मेदारों ने कागजों में तो विद्यालय मर्ज कर दिए, लेकिन नई प्रबंध समिति का गठन तक नहीं कराया। वहीं नौनिहालों को दी जाने वाली ड्रेस का बजट पूर्व की एसएमसी के अलग-अलग खातों में भेज दिया गया है। एक लाख से अधिक खर्च पर करनी होगी टेंडर प्रक्रिया

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button