कन्नौज : अस्पताल की लापरवाही के भेंट चढ़ी प्रसव पीड़िता, परिजनों ने काटा हंगामा

प्रसव के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराई गई स्टाफ नर्स की प्रसव प्रक्रिया के दौरान गर्भस्थ शिशु के साथ मौत हो गई। मौत होने के बाद परिजनों ने गलत इंजेक्शन लगाने का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। हंगामें की जानकारी मिलते ही सीएमओ और सीएमएस सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गए। बाद में पुलिस ने शव का पंचायतनामा भरने के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतका जिला अस्पताल में ही पीपीटीसी काउंसलर के पद पर कार्यरत थी।

कन्नौज सदर कोतवाली के आटी गांव निवासी सुनीता (36) पत्नी रामरूप जिला अस्पताल में स्टाफ नर्स के पद पर तैनात थी। मंगलवार की सुबह प्रसव पीड़ा होने पर परिजनों ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया। लेकिन तभी उनकी तबियत बिगड़ गई। थोड़ी देर बाद नर्स की मौत हो गई। परिजनों ने गलत इंजेक्शन लगाने का आरोप लगाकर हंगामा शुरू कर दिया।

हंगामे की जानकारी होते ही एसडीएम सदर गौरव कुमार, सीओ सदर शिव कुमार सिंह, सीएमओ डॉ. कृष्ण स्वरूप, सीएमए डॉ. शक्ति बसु मौके पर पहुंच गए। काफी समझाने के बाद परिजन शांत हुए। मृतका के पति रामरूप ने बताया कि सुबह प्रसव पीड़ा होने पर जिला अस्पताल में भर्ती कराया था।

उस दौरान वह ठीक थी। इलाज के दौरान गलत इंजेक्शन लगाने से मौत हो गई। बाद में जिला अस्पताल चौकी इंचार्ज पंकज यादव ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मामले में सीएमएस डॉ. शक्ति बसु आकस्मिक हृद्याघात की बात कर रहे है और लापरवाही से इंकार कर रहे हैं ।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button