कपिल मिश्रा ने कहा केजरीवाल ने अपने साढ़ू की कराई थी करोड़ों की डील, अब जान से मारने की दे रहे धमकी

नई दिल्ली। सीएम केजरीवाल पर घूस लेने का आरोप लगाने के बाद ‘आप’ विधायक कपिल मिश्रा सोमवार को एसीबी दफ्तर पहुंचे. कपिल ने एसीबी से वाटर टैंकर घाटोले की शिकायत की. इसके अलावा कपिल ने कहा कि कल सुबह 11:30 बजे सीबीआई को सुबूत सौपूंगा. इतना ही नहीं कपिल ने कहा चाहे जो भी हो मैं कभी बीजेपी में शामिल नहीं होने वाला. उन्होनें कहा कि केजरीवाल ने साढ़ू के लिए ज़मीन की डील की है. दिल्ली के छतरपुर में हुई है 7 एकड़ की ज़मीन की डील. पंजाब के चुनाव में दारू, पैसे और लड़कियों का इस्तेमाल किया गया. साथ ही पैसे लेने के मामले में केजरीवाल और दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के खिलाफ सीबीआई में केस दर्ज कराने का ऐलान किया. कपिल मिश्रा ने केजरीवाल पर पूर्व सीएम शीला दीक्षित को बचाने की कोशिश का भी आरोप लगाया. इस बीच, इस शिकायत के मामले पर एसीबी चीफ मुकेश मीणा ने उपराज्यपाल अनिल बैजल से मुलाकात की.

कपिल ने लगाए केजरीवाल और संजय सिंह पर गंभीर आरोप

-केजरीवाल के समर्थक दे रहे जान से मारने की धमकी: कपिल मिश्रा

-आम आदमी पार्टी नहीं छोड़ूंगा, पीएसी के सदस्यों को निकालने की चुनौती देता हूं: कपिल मिश्रा

-कभी बीजेपी में नहीं जाऊंगा: कपिल मिश्रा

-कल सुबह 11.30 बजे सीबीआई को सबूत दूंगा: कपिल मिश्रा

-केजरीवाल के साढ़ू के लिए सत्येंद्र जैन ने लैंड डील करवाई: कपिल मिश्रा

-सत्येंद्र जैन से छतरपुर में केजरीवाल के साढ़ू को 7 एकड़ का प्लॉट दिलाया: कपिल मिश्रा

-बीजेपी के खिलाफ कई मुद्दों पर बोला: कपिल मिश्रा

-केजरीवाल ने सत्येंद्र जैन से पैसे लिए: कपिल मिश्रा

-सीबीआई से शिकायत दर्ज कराऊंगा: कपिल मिश्रा

-एसीबी चीफ मुकेश मीणा ने कहा है कि टैंकर घोटाले में कपिल मिश्रा का बयान दर्ज होगा.

-मीणा ने साफ किया है कि केजरीवाल को सत्येंद्र जैन से 2 करोड़ मिलने के आरोप से जुड़ी शिकायत उन्हें नहीं मिली है.

-एसीबी चीफ ने दोहराया कि कपिल मिश्रा की शिकायत पर कानून के मुताबिक कार्रवाई होगी. उन्होंने बताया कि टैंकर घोटाले में ज्यादातर बयान पहले ही दर्ज हो चुके हैं और दस्तावेजों की जांच की जा रही है.

-इससे पहले कपिल मिश्रा की शिकायत पर मुकेश मीणी ने उप-राज्यपाल अनिल बैजल से मुलाकात की थी.

आज सुबह क्या बोला था कपिल ने आज?

पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने एसीबी दफ्तर से बाहर आने के बाद बताया कि उन्होंने टैंकर घाटोले को लेकर एसीबी को जानकारी दी है. कपिल ने बताया कि घोटाले में केजरीवाल और उनसे जुड़े दो लोगों की भूमिका के बारे में एसीबी को बताया है. साथ ही कपिल ने केजरीवाल सरकार पर शीला दीक्षित को बचाने की कोशिश का भी आरोप लगाया. कपिल मिश्रा टैंकर घोटाले में अशीष तलवार और विभव पटेल के शामिल होने का आरोप लगाया है. इससे पहले सोमवार सुबह एसीबी दफ्तर जाने से पहले कपिल मिश्रा ने कहा, ‘अरविंद केजरीवाल, सत्येंद्र जैन और मेरा लाई डिटेक्टर टेस्ट करा लीजिए.’

एलजी ने ACB को भेजी शिकायत

दिल्ली के उप राज्यपाल अनिल बैजल ने कपिल मिश्रा की शिकायत एसीबी को बढ़ा दी है. साथ ही उप राज्यपाल ने एसीबी से मामले की जांच कर सात दिन के अंदर रिपोर्ट तलब की है. बता दें कि रविवार को कपिल मिश्रा ने उप राज्यपाल से मिलकर अरविंद केजरीवाल और सत्येंद्र जैन के बीच लेन-देन की शिकायत की थी.

पंजाब प्रभारी ने उठाए सवाल 

पार्टी के पंजाब के संयोजक गुरप्रीत गुग्गी ने कपिल मिश्रा के आरोपों का समर्थन किया है. उन्होंने कहा है, ‘क्योंकि मामला गंभीर है, आरोप खुद कैबिनेट मंत्री रह चुके व्यक्ति ने लगाए हैं, ऐसे में हम लोग इस मसले पर चाहेंगे कि केजरीवाल कुछ जवाब दें. हालांकि गुरप्रीत गुग्गी का कहना है कि उन्हें केजरीवाल पर पूरा भरोसा है लेकिन इस तरह के आरोप संगीन है, इसलिए जवाब देना बनता है. इससे पहले रविवार को कपिल मिश्रा ने आरोप लगाया था कि उनकी आंखों के सामने सत्येंद्र जैन ने अरविंद केजरीवाल को 2 करोड़ रुपये कैश दिया. साथ ही यह भी दावा किया कि सत्येंद्र जैन ने केजरीवाल के एक रिश्तेदार के लिए 50 करोड़ रुपये की लैंड डील कराई.

पार्टी विधायकों से मीटिंग

इसी बीच आज आशुतोष पंजाब के आम आदमी पार्टी विधायकों से दिल्ली में मीटिंग की. इस मीटिंग में पंजाब के संगठन को लेकर चर्चा की गई. सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी विधायकों से मुलाकात की.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button