कभी मोदी लहर को ब्लोअर की हवा बताने वाले नीतीश पलटे, अब कहा- 2019 में टक्कर में कोई नहीं

नई दिल्ली। महागठबंधन छोड़ बीजेपी के साथ सरकार बनाने के बाद नीतीश कुमार पहली बार आज मीडिया के सवालों के जवाब देने आए. एक सवाल के जवाब में नीतीश ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपराजेय हैं, 2019 में उनका कोई मुकाबला नहीं कर सकता. अब यह बयान सुर्खियों में है. इधर नीतीश कुमार ने यह बयान दिया उधर तेजस्वी यादव ने तंज कसा. तेजस्वी यादव ने ट्वीट किया, आदरणीय प्रधानमंत्री मोदी जी को हार्दिक बधाई. भक्तों की संख्या में खुलकर आज एक और नतमस्तक परम शिष्य की एंट्री.’ 

आज नीतीश कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपने विरोधियों को आइना तो दिखाया साथ ही पूरे विपक्ष के मनोबल पर भी जोरदार वार किया. नीतीश कुमार ने आज कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपराजेय हैं, 2019 में उनका कोई मुकाबला नहीं कर सकता. पीएम मोदी से मुकाबला करने की क्षमता किसी में नहीं.”

पीएम मोदी और नीतीश कुमार की कहानी में दिलचस्प पेंच
पीएम मोदी और नीतीश कुमार के रिश्ते में भी कई दिलचस्प पेंच हैं. कभी दोनों एक दूसरे के साथ दिखे तो कभी एक दूसरे के खिलाफ बयानबाजी करते नजर आए. वैसे रिश्तों की इस अनसुलझी गुत्थी का एक और पहलू है जिस पर दोनों कभी कुछ नहीं बोले.

नीतीश ने मोदी के राजनीतिक विस्तार की भविष्यवाणी की थी
एक दौर था जब नरेंद्र मोदी गुजरात में अपनी राजनीतिक संभावनाएं तलाश रहे थे और नीतीश कुमार वाजपेयी मंत्रिमंडल में अपनी पहचान बनाने के लिए हाथ-पैर मार रहे थे. तब नीतीश कुमार ने साल 2003 में नरेंद्र मोदी के राजनीतिक विस्तार की भविष्यवाणी की थी. इस दौरान नरेंद्र मोदी के दामन पर गुजरात दंगों का दाग लग चुका था. इस पर सफाई देते हुए नीतीश कुमार ने बाद में कहा था कि सरकारी कार्यक्रम में किसी की शिकायत ना करने का एक प्रोटोकॉल होता है. इसी चलते उन्होंने नरेंद्र मोदी की तारीफ की थी.

…दौर बदला, सियासत बदली, नीतीश भी बदल गए
नीतीश कुमार के पूरजोर विरोध के बावजूद बीजेपी ने साल 2014 के लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी को अपना चेहरा बनाने का ऐलान किया और इसी के साथ नीतीश कुमार ने एनडीए से अलग होने का ऐलान कर दिया.

दौर बदला, सियासत की जरूरतें बदलीं तो नीतीश कुमार के बोल भी बदल गये. जो नीतीश कुमार गुजरात दंगे के केवल एक साल बाद साल 2013 में नरेंद्र मोदी को देश की जरूरत बता चुके थे, वही नीतीश कुमार 2014 में नरेंद्र मोदी को देश औऱ समाज के लिए खतरनाक बताने लगे थे.

उस वक्त नीतीश कुमार ने कहा था कि यह देश हवा बनाने से नहीं चल सकता. लोगों को लगता है कि जो हवा बांध देंगे उसी में लोग बंध जाएंगे. इस देश को लोग कमपढ़े लिखे हो सकते हैं लेकिन अक्लमंद होते हैं. नीतीश ने मोदी लहर को ब्लोअर की हवा बताया था. और आज 2019 के लिए अपराजेय बता रहे हैं.

एक बार फिर बदल गए नीतीश कुमार
देश में वर्तमान राजनीति और प्रधानमंत्री मोदी के लगातार बढ़ते कद को देखकर नीतीश एक बार फिर बदल गए. नीतीश कुमार ने आज एक बार फिर पीएम मोदी की तारीफ की. नीतीश ने नरेंद्र मोदी के मुकाबले पूरे विपक्ष को कमजोर घोषित कर दिया.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button