कर्नाटक कांग्रेस का योगी और येदुरप्पा पर तंज- ‘उस बाहरी के सामने मत झुको जो अपनी सीट नहीं बचा पाया’

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर और फूलपुर में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन ने बीजेपी को हराया दिया है. फूलपुर में सपा प्रत्याशी नागेंद्र पटेल ने बीजेपी के कौशलेंद्र पटेल को 59613 वोटों से हराया. फूलपुर यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की सीट थी. यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ की सीट गोरखपुर पर भी सपा प्रत्याशी प्रवीण निषाद ने बीजेपी के उपेंद्र पटेल को हराया है. बीजेपी के इस हार से कांग्रेस को भी आने वाले चुनावों में आशा की किरण दिखने लगी है. इस हार पर कर्नाटक कांग्रेस ने स्थानीय बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पर हमला बोला है.

योगी आदित्यनाथ और बीएस येदियुरप्पा की एक फोटो शेयर करते हुए कर्नाटक कांग्रेस ने तंज कसा. ट्वीट में  कर्नाटक कांग्रेस ने बीएस येदियुरप्पा के लिए लिखा, ‘ मिस्टर बीएस येदियुरप्पा अब तो कुछ आत्मसम्मान दिखाइए और उस बाहरी के सामने झुकना बंद कीजिए जो अपनी सीट भी नहीं बचा पाया.’ इसमें योगी आदित्यनाथ को बाहरी कहा गया है.

Mr. Yeddyurappa, at-least now, show some self respect, and stop bowing to an outsider who can’t even win his own seat!

कर्नाटक कांग्रेस यही नहीं रूकी और सपा बसपा को बधाई देते हुए योगी पर हमला बोला. कांग्रेस के अनुसार अब योगी आदित्यनाथ को कर्नाटक के विकास पर लेक्चर देना बंद कर देना चाहिए.

BJP has suffered humiliating loss in the Lok Sabha seats held by the CM & DyCM of UP. Congratulations to SP & BSP for this historic victory. Unity among the non-BJP parties has played a key role.

Perhaps Yogi Adityanath should spend less time lecturing Karnataka on development.

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और कर्नाटक के मुख्यमंत्री के बीच सिद्धारमैया कर्नाटक के विकास को लेकर ट्वीट वार भी हो चुका है.

I welcome UP CM Shri @myogiadityanath to our state. There is a lot you can learn from us Sir. When you are here please visit a Indira Canteen & a ration shop. It will help you address the starvation deaths sometimes reported from your state. https://twitter.com/siddaramaiah4cm/status/949975166628458496 

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने परिर्वतन यात्रा में शामिल होने बेंगलुरु दौरे के समय योगी का स्वागत करने के साथ कटाक्ष करते हुए कर्नाटक के विकास से सीख लेने की सलाह दी थी. इसके जवाब में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी कर्नाटक में किसानों की आत्महत्या का सवाल उठा दिया था.  साथ ही योगी आदित्यनाथ में बेंगलुरु में आयोजित एक रैली में सिद्धारमैया पर जमकर हमला बोला था.

आपको बता दें कि यूपी में शानदार जीत के बाद कई चुनावों में बीजेपी ने योगी आदित्यनाथ को पोस्टर बॉय बनाकर प्रजेंट किया है. अबतक बीजेपी में पीएम मोदी के बाद योगी आदित्यनाथ की ही जीत का उदाहरण दिया जाता था. गुजरात और पूर्वोतर के राज्यों में हुए चुनाव में योगी आदित्यनाथ से कई चुनावी कैंपेन करवाए गए. बीजेपी को इन राज्यों में जीत भी मिली. साथ ही बीजेपी केरल और कर्नाटक में विधानसभा चुनाव प्रचार और कांग्रेस और वामपंथी दलों के खिलाफ कैंपेन में योगी आदित्यनाथ का जमकर इस्तेमाल कर रही है. कई रैलियों में योगी आदित्यनाथ नजर आ चुके हैं. ऐसे में कर्नाटक कांग्रेस बीजेपी पर हमला करने का कोई भी मौका का हाथ से जाने नहीं दे रही है. कर्नाटक कांग्रेस बीजेपी के इस हार को वहां होने वाले विधानसभा चुनाव में कैश कराना चाह रही है. कांग्रेस को यह मौका खुद बीजेपी ने अपनी यह दोनों सीटें गंवाकर दे दी है.

अखिलेश ने भी किया योगी और मोदी पर हमला

अखिलेश ने कहा कि मुख्यमंत्री का क्षेत्र जो कभी नहीं हारा हो और उपमुख्यमंत्री के क्षेत्र की जनता में ही इतनी नाराजगी है तो बड़े चुनावों में क्या होगा. जीएसटी और नोटबंदी ने कारोबार छीन लिया. पिछले कुछ समय में जो कानून-संविधान की धज्जियां उड़ाई गई हैं उनका ही जवाब मिला है. अखिलेश बोले कि सदन में मुख्यमंत्री योगी ने कहा था कि मैं हिंदू हूं, ईद नहीं मनाता हूं. मुझे और बसपा प्रमुख को सांप-छछुंदर का गठबंधन बताया गया. समाजवादी पार्टी को औरंगजेब की पार्टी बताया गया था. ये एक बड़ा संदेश है. बीजेपी ने जो भी वादे किए थे, उनमें से एक भी वादे पर खरे नहीं उतरे हैं. आज की जीत सामाजिक न्याय की जीत है. सपा प्रमुख ने कहा कि बीजेपी देश का नुकसान कर रही है. राष्ट्रवाद के नाम पर जनता को धोखा दिया जा रहा है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button