कर्नाटक : निर्माणाधीन सीमेंट फैक्टरी में क्रेन गिरी, 6 मजदूरों की मौत, कई घायल

बेंगलुरु। कर्नाटक के कलबुर्गी में गुरुवार की शाम एक हादसे में कम से कम छह मजदूरों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हुए हैं. यह हादसा एक निर्माणाधीन सीमेंट फैक्टरी की क्रेन गिरने के कारण हुआ. मौके पर पुलिस तथा जिला प्रशासन द्वारा राहत और बचाव कार्य चलाया जा रहा है. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जिला प्रशासन ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं.

हादसे के कारणों का पता नहीं चल पाया है. उधर, कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने अधिकारियों को घटनास्थल पर जाकर राहत और बचाव कार्यों में तेजी लाने और घायलों की हर संभव मदद करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने इस घटना पर दुख जताया है.

यह हादसा जिस समय हुआ उस वक्त निर्माण कार्य चल रहा था. क्रेन पर कई मजदूर काम कर रहे थे. तभी क्रेन टूट गई. क्रेन के टूटने से पूरे इलाके में चीख-पुकार मचने लगी.

हैदराबाद में 2 बच्चें की मौत
एक अन्य घटनाक्रम में तेलंगाना में स्कूल का एक हिस्सा गिरने से दो बच्चों की मौत हो गई और 4 अन्य घायल हुए हैं. हादसे के वक्त एक क्लास में बच्चे कराटे की प्रैक्टिस कर रहे थे. तभी अचानक क्लास की छत भरभरा कर ढह गई. हादसे के वक्त वहां करीब 40 बच्चे मौजूद थे. यह घटना कुकाटपल्ली इलाके में हुई.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button