कर्नाटक: 1.5 करोड़ की कार से चलेंगे CM कुमारस्‍वामी, मंत्री ने भी मांगी SUV

बेंगलुरु। कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी जहां एक ओर अपने मंत्रियों से अपील कर रहे हैं कि वो नई कार खरीदेने, सरकारी दफ्तरों और घर के नवीनीकरण में ज्यादा खर्च न करें. वहीं, कर्नाटक के खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री जमीर अहमद अपने लिए एसयूवी कार की मांग कर रहे हैं. उन्‍होंने कार्मिक विभाग और प्रशासनिक सुधार (DPAR) को लेटर लिख कर इनोवा की जगह एसयूवी (टोयोटा फॉर्च्यूनर) आवंटित करने को कहा है.

मंत्री का तर्क है कि ‘मुझे एक एसयूवी चाहिए क्योंकि इनोवा में मैं असहज महसूस करता हूं. इनोवा की ऊंचाई कम है. एसयूवी की ऊंचाई अधिक होती है. इस लिए मैं आधिकारिक वाहन के रूप में एसयूवी की मांग कर रहा हूं. अगर सरकार मुझे ये कार आवंटित नहीं करती, तो शायद मैं अपने वाहन का उपयोग करूंगा.’

बचपन से बड़ी कार का किया उपयोग: जमीर अहमद

जमीर अहमद का कहना है, ‘बचपन से मैं बड़ी कार का उपयोग कर रहा हूं. मुझे नहीं लगता कि कोई मुझे यह बताए कि यह VVIP संस्कृति है. मैं एक मंत्री हूं और कोई भी ध्यान नहीं देगा अगर मैं छोटे वाहन में जाऊंगा. लोग मुझे देखेंगे अगर मैं बड़े वाहन में जाऊंगा.’ बता दें, जमीन अहमद कर्नाटक चुनाव से पहले ही जेडीएस छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए थे. इस वजह से कुमारस्‍वामी से उनके रिश्‍ते तल्‍ख हैं.

जमीर अहमद का कहना है, ‘कुमारस्वामी मुख्यमंत्री हैं और वो पॉपुलर हैं. उन्‍हें सब लोग जानते हैं. लेकिन मैं छोटी कार में जाऊंगा तो कोई नहीं जानेगा.’  वहीं, मंत्री के एसयूवी मांगने को विपक्ष ने भी आड़े हाथों लिया है. बीजेपी का कहना है, आज वो बड़ी गाड़ी मांग रहे हैं, कल बड़ा घर मांगेंगे.

खुद की 1.5 करोड़ की कार से चलेंगे कुमारस्‍वामी

इसके अलावा विपक्ष के निशाने पर मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी भी हैं. दरअसल मंत्रियों को कार न खरीदने की हिदायत देने के बाद कुमारस्‍वामी ने ये निर्णय लिया कि वो खुद के लिए अपनी व्यक्तिगत कार का उपयोग करेंगे. कुमारस्‍वामी अपनी जिस एसयूवी (रेंज रोवर) का प्रयोग करने की बात कर रहे हैं, उसकी कीमत 1.5 करोड़ रुपये है. इस वजह से वो भी विपक्ष के न‍िशाने पर हैं.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button